जो कभी नही हुआ वह कर दिखाया Apple ने,  iPad Pro 2018 ने दी दस्तक
जो कभी नही हुआ वह कर दिखाया Apple ने, iPad Pro 2018 ने दी दस्तक
Share:

दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Apple ने न्यूयॉर्क में मंगलवार को आयोजित एक इवेंट में अपने iPad Pro को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि कंपनी द्वारा आईपैड प्रो रेंज के दो टैबलेट पेश किए हैं. दो नए आईपैड प्रो टैबलेट 11 इंच और 12.9 इंच के डिस्प्ले के साथ आएंगे. कंपनी ने इस सम्बन्ध में दावा करते हुए कहा है कि यह दुनिया का पहला iOS डिवाइस है जो यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर पोर्ट को सपोर्ट करने में सक्षम है. 

इसकी खासियत की बात करें तो यह स्लीक डिज़ाइन, पतले बेजल, कोई होम बटन नहीं, फेस आईडी टेक्नोलॉजी, एप्पल ए12एक्स बायोनिक चिप, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और सात कोर वाले एप्पल के ग्राफिक्स चिप के साथ उपलब्ध होगा. वहीं अब बात करें इसके कीमत की तो आपको बता दें कि  iPad Pro के 11 इंच वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 799 डॉलर (करीब 58,800 रुपये) होगी, जबकि 12.9 इंच वाले वेरिएंट की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 73,500 रुपये) तय की है. 

कंपनी ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इन प्रोडक्ट्स को भारत में साल के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा. नए iPad Pro में 11 इंच और 12.9 इंच के एलसीडी प्रोमोशन लिक्विड रेटिना डिस्प्ले से लैस होंगे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, नए एप्पल आईपैड प्रो में कंपनी के लेटेस्ट इन-हाउस एप्पल ए12एक्स बायॉनिक 7एनएम प्रोससर का इस्तेमाल हुआ है.  इसमें ट्रू टोन एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर आपको देखने को मिलेगा. 

 

यह भी पढ़ें...

अमेरिका ने विकसित की नई टेक्नोलॉजी, बिना ड्राइवर चलेगी कार लाल बत्ती से मिलेगा छुटकारा

Samsung J7 Pro : पहले बम्पर छूट और अब भारतीयों को मिलेंगी यह ख़ास सुविधा

छोड़िए लाखों-हजारों के दाम, जब बिलकुल फ्री में मिल रहा IPhone तो...

XIAOMI की राह पर चलेंगी OPPO , उठाने जा रही है बड़ा कदम, जमकर मिल रही वाहवाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -