मेरा चौथे क्रम पर खेलना सही : रोहित

Apr 17 2015 09:44 AM
मेरा चौथे क्रम पर खेलना सही : रोहित
style="text-align: justify;">मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि वह टीम का संतुलन बनाए रखने के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी जारी रखना चाहेंगे। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल-8 के अपने पिछले मैच में रोहित चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे, हालांकि खाता खोले बगैर आउट हो गए।

रोहित ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक एक दिन पहले कहा, "टीम के संतुलन एवं संयोजन को देखते हुए मेरा चौथे क्रम पर खेलते रहना ही अच्छा है। मुझे नहीं लगता कि आगामी मैचों में पारी की शुरुआत करने उतरूंगा।" रोहित ने कहा, "सब कुछ टीम संतुलन पर निर्भर करता है। अगर टीम का संतुलन बना रहता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी करता हूं या निचले क्रम पर। अभी मैं चौथे क्रम पर बल्लेबाजी कर खुद को बेहतर महसूस कर रहा हूं।"

रोहित से जब पूछा गया कि क्या अपने पसंदीदा शीर्ष क्रम को छोड़कर चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने में किसी तरह की परेशानी हो रही है, तो रोहित ने कहा, "नहीं। अगर आप मैच हारते हैं तो बहुत सी बातें होती हैं। अगर हम मैच जीतते तो टीम संतुलन या संयोजन कोई मुद्दा ही नहीं होता।

इतने बदलाव के पीछे सिर्फ एक कारण है कि हम सही टीम संयोजन स्थापित करना चाहते हैं। एक बार हमने मैच जीतना शुरू कर दिया तो सारी चीजें व्यवस्थित हो जाएंगी।"