हम अति आत्मविश्वासी नहीं हो सकते हैं: कोहली

Feb 23 2016 08:25 PM
हम अति आत्मविश्वासी नहीं हो सकते हैं: कोहली

मीरपुर : भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लजेबाज विराट कोहली ने आज एक बात का खुलासा करते हुआ कहा है कि उन्होंने अपने खेल की एक कमजोरी के साथ समझौता किया है कि वह बड़े छक्के नहीं लगा सकते हैं। बल्लेबाज विराट कोहली ने अभी तक 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में तकरीबन 27 छक्के लगाये हैं व इसके साथ ही उनके नाम पर 127 चौके का रिकार्ड दर्ज है। बांग्लादेश में एक कार्यक्रम के दौरान विराट ने कहा कि में अपने खेल के दौरान मैदान पर चौके जड़ने पर अपना ध्यान केंद्रित रखता हु.

इस दौरान विराट कोहली ने कहा कि ‘‘टी20 में मेरे प्रारंभिक शुरूआती दिनों में की रणनीति थी कि दस गेंदों पर दस रन बनाना और फिर उसके बाद तेजी दिखाना। लेकिन मुझे अहसास हुआ कि मैं मेरे पास ऐसे शाट नहीं हैं कि मैं बड़े छक्के जड़ पाऊं। मैं इस सच्चाई से वाकिफ हुआ कि मैं अपने मैचों के दौरान मैदान पर बड़े बड़े छक्के नहीं लगा सकता हूं और इसलिए मैंने चौकों पर अपना अत्यधिक ध्यान केंद्रित किया.’’

विराट ने कहा कि एशिया कप से पूर्व हमारी टीम एक अच्छी लय में है तथा हम अपने विरोधी टीमों का पूरा सम्मान करते है. कोहली ने बातचीत में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान की भी प्रशंसा की जिन्होंने भारत के विरुद्ध पूर्व में शानदार बॉलिंग की थी.