'मैं जेल जाने को तैयार, अंदर गए 5 AAP नेताओं पर गर्व..', शराब घोटाले में ED के समन के बीच बोले केजरीवाल
'मैं जेल जाने को तैयार, अंदर गए 5 AAP नेताओं पर गर्व..', शराब घोटाले में ED के समन के बीच बोले केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी "जन-केंद्रित" और "कार्य-केंद्रित" राजनीति के माध्यम से जनता के बीच लोकप्रियता और स्वीकार्यता हासिल की है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को "जनता की भलाई के लिए हमने जो रास्ता चुना है, उसके लिए जेल जाने के लिए" तैयार रहना चाहिए। राष्ट्रीय परिषद की बैठकों में पार्टी नेताओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए AAP सुप्रीमो ने यह भी कहा कि उन्हें पार्टी के उन पांच नेताओं पर "गर्व" है, जो कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मामलों में जेल में हैं।

केजरीवाल ने कहा कि, "अगर आप बच्चों को अच्छी शिक्षा देने और गरीबों का मुफ्त इलाज करने की बात करेंगे, तो आपको जेल जाना पड़ेगा और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।" दिल्ली के मुख्यमंत्री की टिप्पणी तब आई जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 3 जनवरी को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। केजरीवाल ने कहा है कि, "मुझे लगता है कि हम संघर्ष का सामना कर रहे हैं, लेकिन हमें दुखी होने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे पांच नेता जो आज जेल में हैं, वे हमारे नायक हैं। हमें उन सभी पर बहुत गर्व है।"

उन्होंने कहा कि वह वकीलों के साथ 'लगातार संपर्क में' हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, "यह बहुत अच्छी बात है कि जेल में रहते हुए भी हमारे सभी नेताओं का हौसला अभी भी बहुत ऊंचा है।" AAP प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी कुछ ही वर्षों में राजनीति में उभरी है क्योंकि उसने "उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जिन पर अन्य पार्टियों ने ध्यान केंद्रित नहीं किया।" केजरीवाल ने कहा कि, "हमने शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, महंगाई और रोजगार की बात शुरू की, जो किसी भी पार्टी ने कभी नहीं की। देश में पहली बार लोगों को इन पार्टियों का असली विकल्प मिला और लोगों को काम की राजनीति पसंद आने लगी।"

उन्होंने कहा, "अगर हम सफल नहीं होते और कुछ अच्छा नहीं करते तो हमारी पार्टी का कोई भी नेता जेल नहीं जाता और आज सभी अपने परिवार के साथ खुश होते।" बता दें कि ED ने 22 दिसंबर को केजरीवाल को तीसरा समन जारी किया, जिसमें उन्हें 3 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया। वह पिछले दो समन में शामिल नहीं हुए थे।

पूरी परिवार को निगल गया कर्ज का भवँर, 3 बच्चों के साथ पति-पत्नी ने कर ली ख़ुदकुशी

साल के पहले ही दिन ISRO ने रचा इतिहास, 2024 में भारत के अंतरिक्ष अभियान का जबरदस्त आगाज़

'मैं 2003 से बोलता आ रहा हूं कि मुझे EVM पर भरोसा नहीं है', दिग्विजय सिंह ने फिर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -