भारत में दमदार कीमत के साथ लॉन्च हुई Hyundai Tucson, जानिए ख़ास फीचर्स
भारत में दमदार कीमत के साथ लॉन्च हुई Hyundai Tucson, जानिए ख़ास फीचर्स
Share:

भारतीय बाजार में दमदार कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी नई गाड़ी पेश कर दी है। इस गाड़ी का नाम अपडेटेड Tucson SUV है और इसे भारत में 22.3 लाख रुपये की कीमत के साथ पेश किया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले इस गाड़ी को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में देखा गया था। इस गाड़ी ने इस दौरान सभी को काफी आकर्षित किया था। उम्मीद थी कि इसकी लॉन्चिंग जल्द हो जाएगी हालांकि कोरोना के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गई। अंततः इसे अब भारत में उतारा गया है।  

अपडेटेड Tucson SUV अपनी फीचर्स से सभी का ध्यान खींच रही है। पुराने मॉडल के मुकाबले नया मॉडल काफी ख़ास बताया जा रहा है।  इसमें आपको अपग्रेडेड इंजन, नया ट्रांसमिशन और नए फीचर देखने को मिलेंगे। इसमें आपको नई कैस्केडिंग ग्रिल भी नजर आएगी। अन्य फीचर्स पर गौर करें तो इस गाड़ी में नई हेडलाइट व टेललाइट यूनिट्स, रिडिजाइन्ड फ्रंट एवं रियर बंपर, साइड में नए डिजाइन का फ्यूल फिलर कैप कंपनी ने उपलब्ध कराया है। इन सबके साथ ही आपके लिए कंपनी ने नए अलॉय वील्ज भी दिए हैं। इन सभी नए बदलावों के कारण नई और पुरानी गाड़ी में साफ़ अंतर नजर आता है।

अपडेटेड Tucson SUV के कैबिन में भी सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिला है। सबसे बड़ा बदलाव डैशबोर्ड डिजाइन में किया गया है। नई लेदर अपहोल्स्ट्री भी आपको देखने को मिलेगी। ड्यूल-जोन क्लामेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 10 तरह से पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट, हैंड्स-फ्री टेलगेट इसे और भी ख़ास बनाने का काम करते हैं। 

सुरक्षा की दृष्टि से गाड़ी में 6-एयरबैग्स, एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, ESC, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स और पार्किंग कैमरा को शामिल किया है। वहीं इंजन पर नज़र डालें तो अपडेटेड Tucson SUV बीएस6 कम्प्लायंट 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई है। गाड़ी का पेट्रोल इंजन 151 bhp की पावर और 192 Nm टॉर्क देने में सक्षम है। जबकि आपको डीजल वाला इंजन 184 bhp की पावर और 400 Nm पीक टॉर्क देगा।  

 

 

ऑटो सेक्टर पर कोरोना की तगड़ी मार, दोपहिया वाहनों की बिक्री में आई भारी गिरावट

Honda XBlade BS6 को टक्कर देती है ये बाइक, जानें कौन सी है बेस्ट

होंडा दे रही अपनी इन धाकड़ गाड़ियों पर छप्पड़फाड़ डिस्काउंट, अभी उठाए फायदा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -