2018 में फिर से आ रही है हुंडई की नेक्स्ट जेनेरेशन सेंट्रो
2018 में फिर से आ रही है हुंडई की नेक्स्ट जेनेरेशन सेंट्रो
Share:

हुंडई भी कॉम्पैक्ट एसयूवी का इंडियन डेब्यू कराने जा रही है। कुछ दिनों पूर्व ही कंपनी द्वारा हुंडई वरना लॉन्च की गई, जिसका इंतजार लंबे समय से हो रहा था। अब कंपनी की योजना अगले दो सालों में छोटी कारों को भी लॉन्च करने का है।

इसके तहत जो पहली मॉडल लांच होगी वो ग्रैंड आई-10 और ईऑन के बीच लॉन्च होगी। खबरों की मानें तो यह नेक्स्ट जेनेरेशन सेंट्रो जैसी भी हो सकती है, जिसे एम्प्टी गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एएच कोडनेम के साथ आने वाली इस नई कॉम्पैक्ट कार को टक्कर देने के लिए पहले से ही मार्केट में टाटा टियागो, मारुति सेलेरियो और क्विड 1.0 मौजूद है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, हुंडई की यह कॉम्पैक्ट कार 2018 के दीवाली के मौके पर आ सकती है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे है कि इससे पहले कंपनी इन मॉडल्स को 2018 के एक्सपो में भी इंडियन डेब्यू करा सकती है। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में चर्चा है कि हुंडई इस न्यू वर्जन सेंट्रो को पेट्रोल इंजन में 2 विकल्प दे सकती है।

जिसमें 1.1 लीटर IRDE और 1.2 लीटर काप्पा इंजन देगी। हांला कि दोनों इंजनें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एमटी युनिट से लैस होंगी। इसकी बनावट बेहद आकर्षक रखी गई है। इसमें यंगर औऱ स्लीकर वाले टॉल बॉय डिजाइन को कम किया जा सकता है।

हुंडई इसे रेनो क्विड की तरह क्रॉस ओवर डिजाइन में पेश कर सकती है, जिससे यह पुराने मॉडल के बनिस्पत प्रीमियम हैचबैक लग सके। इस कार को भारत में हुंडई के आर एंड डी सेंटर, हैदराबाद में डिजाइन किए गए है। गौरतलब है कि सेंट्रो ही वो कार थी, जिसने हुंडई को एक पहचान के साथ-साथ सफलता का स्वाद भी चखाया था। लॉन्च के बाद सेंट्रो ने अन्य कार निर्माताओं की नींद उड़ा दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -