Kia की लेटेस्ट कार जल्द बाजार में होगी लॉन्च, इन कारों को मिलेगी टक्कर
Kia की लेटेस्ट कार जल्द बाजार में होगी लॉन्च, इन कारों को मिलेगी टक्कर
Share:

भारतीय बाजार में Kia Motors ने अपनी दो कारें - Kia Seltos और Kia Carnival लॉन्च करके बाजार में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है. हालांकि, अब कार निर्माता कंपनी भारतीय बाजार में अपनी अगली गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो कि एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet होगी. इसके अलावा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार Kia Seltos EV पर भी काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि Kia Seltos EV का इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Grazia BS6 से Suzuki Access 125 कितनी है अलग, जानें तुलना

इसके अलावा भारतीय बाजार में पहले से ही तीन इलेक्ट्रिक एसयूवी - Hyundai Kona, MG ZS EV और Tata Nexon EV मौजूद हैं. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Seltos EV पहले भारत में लॉन्च नहीं की जाएगी. चीन में लॉन्च करने के बाद कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतार सकती है. चीनी बाजार में KX3 EV भी मौजूद है जो कि Hyundai Creta पर आधारित है और इसे Kia ब्रांड नाम के अंतर्गत बेचा जा रहा है. नई KX3 कंपनी का अगला जनरेशन मॉडल है और यह Seltos पर आधारित है. चीनी बाजार में Seltos EV आने के बाद यह KX3 EV को रिप्लेस कर सकती है.

सुजुकी के इन वाहनों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

इसके अलावा Kia Seltos EV के इंजन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.  लेकिन मौजूदा वर्जन KX3 में कंपनी ने एक 45.2 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक स्टैंडर्ड दिया है. यह इंजन अधिकतम 300 किलोमीटर की रेंज देता है. इलेक्ट्रिक मोटर के साथ KX3 में अधिकतम 111 PS की पावर और 285 Nm का टॉर्क मिलता है. यह अधिकतम 150 kmph की रफ्तार से चल सकती है.

ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया मास्क

Honda Grazia BS6 और Hero Destini 125 में से कौन सा स्कूटर है दमदार, जानें

Honda की नई बाइक जल्द बाजार में ब्रिकी के लिए होगी उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -