हेलिकॉप्टर की पूजा के लिए मंदिर पहुंचे तेलंगाना बिजनेसमैन, वीडियो वायरल
हेलिकॉप्टर की पूजा के लिए मंदिर पहुंचे तेलंगाना बिजनेसमैन, वीडियो वायरल
Share:

भारत में नए खरीदे वाहनों की पूजा कराने की परंपरा है। हालाँकि लोगों का अपने दोपहिया या चारपहिया वाहन को खरीदने के बाद मंदिर लेकर आना आम है। अब जो हुआ है वह चौकाने वाला है। जी दरअसल यह मामला तेलंगाना का है जहाँ के एक बिजनेसमैन हेलीकॉप्टर खरीदने के बाद इसकी पूजा कराने के लिए मंदिर पहुंचे। जी हाँ और अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि हैदराबाद से करीब 100 किलोमीटर दूर एक मंदिर में तीन पुजारियों ने इसकी पूजा की।

जानिए आपके आधार से कितने सिम हो रहे है ऑपरेट

बताया जा रहा है करीब 47 करो़ड़ कीमत के इस हेलीकॉप्टर (एयरबस ACH 135) को प्रतिमा ग्रुप के मालिक बोइनपल्ली श्रीनिवास राव ने खरीदा है। वह इसे श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी को समर्पित यदाद्री मंदिर में पूजा के लिए ले गए थे। आपको बता दें कि इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया था। जी हाँ और प्रतिमा ग्रुप की मौजूदगी इंफ्रास्ट्रक्चर, एनर्जी, मैन्युफैक्चरिंग, टेलीकॉम सेक्टर, हेल्थ और एजुकेशन समेत अन्य क्षेत्रों में है। आपको यह भी बता दें कि एयरबस के सबसे सफल हल्के रोटरक्राफ्ट में से एक के रूप में, H135 अपने कॉम्पैक्ट बिल्ड, लो साउंड लेवल, रिलायबिलिटी के लिए जाना जाता है।'

 

ट्विन-इंजन कैटेगरी में इस हेलीकॉप्टर की ऑपरेटिंग और मेंटेनेंस कॉस्ट भी सबसे कम है। यह अपनी कैटेगरी के अन्य हेलीकाप्टरों की तुलना में लंबी दूरी पर अधिक पेलोड के साथ कई तरह के मिशन परफॉर्म कर सकता है और लगभग हर जगह लैंड कर सकता है। आप सभी जानते ही होंगे हिंदू धर्म में वाहन को भगवान गरुड़ का स्वरूप माना गया है।

ऐसा कहा जाता है कि गरुड़ भगवान की कृपा से ही व्यक्ति यात्राएं करता है। इस वजह से मान्यता प्रचलित है कि नया वाहन खरीदने पर इसकी पूजा जरूर करनी चाहिए। इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है कि इससे व्यक्ति यात्रा के दौरान सुरक्षित रहता है। वाहन पूजा करने से गाड़ी किसी दुर्घटना का शिकार नहीं होतीं।

बड़ी मुश्किल में फंसे मुनाफ पटेल, दोनों बैंक खाते फ्रीज़, प्रशासन ने वसूले 52 लाख

फ्रांस: 7 मंजिला ईमारत में भड़की भीषण आग, जिन्दा जले 10 लोग, 14 घायल

बाप-बेटे ने घर में ही छाप डाले 10 करोड़ के नकली नोट, 2 सालों तक बाजार में चलाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -