'हार्वे' तूफान ने मचाई जबरदस्त तबाही
'हार्वे' तूफान ने मचाई जबरदस्त तबाही
Share:

अमेरिका : अमेरिका के टेक्सास प्रांत में 'हार्वे' तूफान द्वारा जबरदस्त तबाही मचाने का मामला सामने आया है. जोरदार हवा के साथ हुई हुई बारिश से कई पेड़ गिर गए हुए बिजली बंद होने से दो लाख लोग प्रभावित हुए हैं.झीलों से मगरमच्छ और घड़ियाल जैसे खतरनाक जीव आसपास के घरों में घुसने लगे हैं.

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार हार्वे' तूफान के दौरान 210 किमी की रफ्तार से हवाएं चलीं और समुद्र में 13 फीट तक लहरें उठीं. तेज हवाओं चलते सैंकड़ों पेड़ गिर गए हैं और जोरदार बारिश भी हुई. बिजली बंद होने से दो लाख से ज्यादा लोगों को रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी. इसका असर टेक्सास की झीलों पर भी दिखा .यहां मगरमच्छ, घड़ियाल जैसे खतरनाक जीव भी आसपास के घरों में घुसने लगे हैं. टेक्सास के कई इलाकों में 35 इंच से अधिक बारिश होने की आशंका जताई है.

उल्लेखनीय है कि हार्वे तूफान रात 10 बजे टेक्सास के तट पर आया .इसका केंद्र टेक्सास के पोर्ट ओ कोन्नर से 480 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में था. रॉकपोर्ट, फुल्टॉन और अरंकसास पास में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है.  पोर्ट अरंसास के पुलिस अधिकारी के अनुसार यहां स्थिति खतरनाक है. सड़के तबाह हो गई हैं, इस कारण सड़क के नीचे से जाने वाली पावर लाइन को भी नुकसान हुआ है.अरंसास काउंटी के डिप्टी शेरिफ ने तूफान में आठ लोगों को लापता होने की बात कही है.कहा जा रहा है कि पिछले 12 साल में अमेरिका में इतना बड़ा तूफान नहीं आया.

यह भी देखें 

पोर्न इंडस्ट्री में बॉयफ्रेंड की वजह से आना पड़ा इस पोर्न स्टार को

पहली बार चांद पर कदम रखा था इस यात्री ने !

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -