पुलिसकर्मियों का सम्मान, G20 में ड्यूटी देने वाले 450 जवानों के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी
पुलिसकर्मियों का सम्मान, G20 में ड्यूटी देने वाले 450 जवानों के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: 9 और 10 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में G20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के दौरान ड्यूटी पर तैनात दिल्ली पुलिस कर्मियों के प्रयासों की सराहना करने के लिए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर, शनिवार को उनके साथ रात्रिभोज करेंगे। यह कार्यक्रम ITPO में होगा, जहां पीएम मोदी दिल्ली पुलिस के लगभग 450 कर्मियों के साथ डिनर करेंगे, जो G20 शिखर सम्मेलन के दौरान ड्यूटी पर तैनात थे। 

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने हर जिले से उन पुलिसकर्मियों के नाम मांगे हैं, जिन्हें ड्यूटी पर तैनात किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने G20 की सफलता पर अपने कर्मियों के लिए दो दिन की छुट्टी देने का आदेश जारी किया है। दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने शिखर सम्मेलन के लिए 8 से 10 सितंबर तक लगातार तीन दिनों तक काम किया, जिसमें 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों, अतिथि देशों के प्रतिनिधियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 14 प्रमुखों ने भाग लिया। इस अवधि के दौरान, राष्ट्रीय राजधानी, विशेष रूप से नई दिल्ली जिला, भारी सुरक्षा घेरे में था।

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने G-20 लीडर्स समिट व्यवस्था में उनके योगदान के लिए अधिकारियों और कर्मियों को सीपी की विशेष प्रशस्ति डिस्क और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया। सोमवार को जारी आदेश के अनुसार, दिल्ली पुलिस आयुक्त ने जी-20 शिखर सम्मेलन की व्यवस्थाओं के त्रुटिहीन क्रियान्वयन के लिए कर्मियों को सम्मानित किया। आदेश के अनुसार, 'दिल्ली में विशाल G20 कार्यक्रम का सफल आयोजन इसलिए संभव हो सका क्योंकि दिल्ली पुलिस टीम के प्रत्येक सदस्य को अपने काम पर गर्व था और उन्होंने आयोजन के लक्ष्यों के साथ एक मजबूत जुड़ाव महसूस किया। इसे संभव बनाने के लिए उन्होंने पेशेवर और कुशलता से मिलकर काम किया।'

आधिकरिक आदेश में कहा गया है कि, दिल्ली पुलिस द्वारा दिखाए गए असाधारण टीम वर्क और समर्पण को पहचाना और सराहा जाना चाहिए। विशिष्ट डिज़ाइन और आकार के साथ चित्र में दिखाए गए जैसा एक विशेष प्रशस्ति डिस्क, विभाग प्रमुखों द्वारा बनाया जाएगा। फिर इन्हें विकेंद्रीकृत तरीके से उन लोगों को दिया जाएगा जो इसके हकदार हैं।

हिमाचल में 'बाढ़ और भूस्खलन' का हाल जानने पहुंची प्रियंका गांधी, बोलीं- संसद के विशेष सत्र में उठाएंगे मुद्दा

'इच्छा नहीं पर दावा बार-बार', PM पद को लेकर सुशील मोदी ने बोला CM नीतीश पर हमला

जम्मू कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -