आईफोन्स की कीमतों में हुआ भारी इजाफा
आईफोन्स की कीमतों में हुआ भारी इजाफा
Share:

वैसे तो एपल के आईफोन्स खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती लेकिन अब कंपनी ने एक ऐसा फैसला किया है जिसके बाद आईफोन्स खरीदना और मुश्किल हो जाएगा. दरअसल भारत सरकार ने मोबाइल हैंडसेट पर सीमा शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दिया है. इसके बाद एपल ने भी अपने आईफोन्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है. हालांकि कंपनी ने iPhone SE की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है. गौरतलब है कि कंपनी iPhone SE को बंगलूरू में ही असेम्बल करती है जिस कारण इसके दामों में बढ़ोतरी नहीं की गयी है.

इसके अलावा एप्पल ने अपने आईफोन्स की कीमतों में 3.5 फीसदी का इजाफा किया है. ये बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दी गयी है. आपको बता दें कि एप्पल भारत में बेचे जाने वाले अपने करीब 88 फीसदी हैंडसेट को बाहर से असेंबल कर मंगवाती है. कंपनी के इस फैसले के बाद अब आपको 256 जीबी वाला iPhone X करीब 3000 से 3500 रुपए तक महंगा मिलेग. इस फोन की मौजूदा कीमत 1.05 लाख रुपए हो गयी है.

आईफोन 6 और आईफोन 6s की कीमतों में भी 1500 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है. इसके बाद iphone 6 करीब 30,780 रुपए और iphone 6s करीब 41,550 रुपए में मिल रहा है. एपल ने इन बढ़ी हुई कीमतों की पुष्टि करते हुए अपनी वेबसाइट पर अपडेट भी कर दिया है.

 

शाओमी ने लॉन्च किया Mi A1 स्पेशल रेड एडिशन

फेक न्यूज रोकने के लिए गूगल ने उठाया ये कदम

जनवरी से इन स्मार्टफोन्स में काम नहीं करेगा Whatsapp

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -