इस यूएसबी से कुछ सेकेंड्स में ही ख़राब हो सकता है कंप्यूटर
इस यूएसबी से कुछ सेकेंड्स में ही ख़राब हो सकता है कंप्यूटर
Share:

अभी तक हमने हमारे कंप्यूटर्स को सिर्फ हैक होते हुए या किसी वायरस की चपेट की वजह से बंद हो जाने या डाटा उड़ जाने की ही खबर सुनी थी. किन्तु हाल ही में ऐसी खबर सामने आयी है जिसमे यूएसबी के लगाने के कुछ समय बाद ही आपका कंप्यूटर खराब हो सकता है. हांगकांग की एक टेक्नोलॉजी मैनुफैक्चरर कंपनी USB Kill 2.0 यूएसबी थंब ड्राइव बेच रही है जिसे किसी भी अनाधिकृत कंप्यूटर में लगाने से वो काम करना बंद देता है.

कंपनी ने इसके बारे में जानकरी देते हुए बताया है कि USB Kill 2.0 यूएसबीएक ऐसी यूएसबी है जो प्लगइन होते ही डिवाइस को नष्ट कर देती है. इसके बारे में बताया गया है कि यूएसबी स्टिक 200 वॉल्ट डीसी पावर को मशीन में छोड़ता है जो कि मशीन की लिमिट से कहीं गुना ज्यादा है. ये पूरी प्रक्रिया महज 1 सेकेंड में कई बार होती है.  USB Kill 2.0 किसी भी डिवाइस से कनेक्ट होकर उसके यूएसबी पावर सप्लाई के जरिए अपना कैपेसिटर्स चार्ज करता है और फिर उसे डिस्चार्ज कर देता है.

इस प्रक्रिया में कुछ ही सेकण्ड्स में लैपटॉप या कंप्यूटर्स काम करना बंद कर देते है. हालांकि, कंपनी ने ये साफ तौर पर कहा है कि इस डिवाइस को डाटा डिलीट करने या डिवाइस को नष्ट करने के लिए नहीं बनाया गया है. इसे यूएसबी स्टिक व्हीसलब्लोअर, पत्रकार, एक्टिविस्ट के लिए तैयार किया गया है. इसकी अभी टेस्टिंग की जा रही है.

केनरा बैंक की वेबसाइट्स पर पाकिस्तानी हैकरों ने किया अटैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -