चेहरे पर कैसे करें आलू का इस्तेमाल? यहाँ जानिए
चेहरे पर कैसे करें आलू का इस्तेमाल? यहाँ जानिए
Share:

आलू, जिसे अक्सर हमारी रसोई में मुख्य सब्जी माना जाता है, पाक उपयोग से परे त्वचा की देखभाल के लिए आश्चर्यजनक क्षमता रखता है। विटामिन, जिंक, सल्फर, कॉपर, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर आलू को सूखापन, दाग-धब्बे और सुस्त रंगत जैसी विभिन्न चिंताओं को दूर करने के लिए त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में शामिल किया जा सकता है। आइए देखें कि आप इन सरल युक्तियों के साथ आलू को अपनी त्वचा की देखभाल में कैसे शामिल कर सकते हैं:

चेहरे पर लगाएं आलू का रस
आलू से रस निकालकर आपके चेहरे के लिए एक प्रभावी टोनर के रूप में काम कर सकता है। सबसे पहले एक आलू को अच्छी तरह से पीस लें और फिर उसका रस निचोड़ लें। इस रस को कॉटन बॉल या पैड की मदद से सीधे अपने चेहरे पर लगाएं। करीब 10 मिनट तक इसे लगा रहने के बाद अपने चेहरे को पानी से धो लें। आप अपनी त्वचा की स्पष्टता और बनावट में स्पष्ट सुधार देखने के लिए सप्ताह में 2 से 3 बार आलू के रस को टोनर के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

आलू फेस पैक:
आपकी त्वचा में चमक लाने के लिए आलू का फेस पैक अद्भुत काम करता है। इस पैक को तैयार करने के लिए एक आलू को मैश कर लें और उसमें आधा चम्मच बेसन और नींबू का रस मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और पानी से धोने से पहले इसे कम से कम 20 मिनट तक लगा रहने दें। यह फेस पैक आपके रंग को निखारने में मदद करता है, जिससे आपकी त्वचा में स्वस्थ चमक आती है। आप इस पैक का उपयोग अपनी साप्ताहिक त्वचा देखभाल दिनचर्या के हिस्से के रूप में कर सकते हैं।

इन आलू-आधारित त्वचा देखभाल तकनीकों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से आपकी त्वचा के स्वास्थ्य और उपस्थिति में उल्लेखनीय सुधार हो सकते हैं। तो, अगली बार जब आप अपनी रसोई में हों, तो चमकती, दीप्तिमान त्वचा के लिए आलू की शक्ति का उपयोग करने पर विचार करें।

हार्ट अटैक से मौत के खतरे को टाल सकती है ये सस्ती दवा

गर्मियों में बेहद फायदेमंद है ठंडे दूध का सेवन, चौंकाने वाले है फायदे

गर्मियों में भी करते हैं अदरक का सेवन, तो जान लीजिए इसके नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -