इनका इस्तेमाल करेंगे तो नहीं झड़ेंगे बाल
इनका इस्तेमाल करेंगे तो नहीं झड़ेंगे बाल
Share:

बालों की खूबसूरती भी अच्छे स्वास्थ्य की निशानी मानी जाती है. लहराते घने बाल किस को भी आपका दीवाना बना सकते हैं लेकिन प्रदुषण और केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के कारण बाल बेजान हो जाते हैं जिस कारण वो झड़ने लगते हैं. बालों की इस समस्या के निदान के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं.

दही में नींबू का रस मिलाकर भी प्रयोग किया जा सकता है। नींबू के रस को दही में मिलाकर पेस्ट बना लीजिए। नहाने से पहले इस पेस्ट को बालों में लगाइए, 30 मिनट बाद बालों को धुल लीजिए। बालों का गिरना कम हो जाएगा। गरम जैतून के तेल में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दालचीनी पाउडर मिलाकर उनका पेस्ट बनाकर नहाने से पहले उसे लगाने से भी बालों का गिरना कम होता है।सप्ताह में एक बार एक चम्मच शहद और एक चम्मच नीबूं को मिलाकर नहाने से 1/2 घंटा पहले अपने बालों में लगाने से बालों का गिरना बहुत कम हो जाता है।

आम की गुठली और आंवला को समान मात्रा में ले कर उन्हे पीस कर सिर पर लगाने से बालों की जड़ें मज़बूत बनती हैं। रात को सोने से पहले नारियल का तेल और नींबू रस मिश्रित कर के बालों की जड़ों में लगाने से बाल मजबूत और निरोगी बन जाते हैं। उड़द की दाल उबाल कर पीस लें, और रात को सोते वक्त उसका लेप सिर में भर लें। इस प्रयोग से कुछ ही दिनों में बाल झड़ना बंद होंगें।

यूँ रखिये अपने नेल्स का ख़याल

घर पर ही बनाएं केमिकल मुक्त नाईट क्रीम

यूँ निखारें सांवली रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -