मानसून में स्किन को रखना है सॉफ्ट तो यह करे
मानसून में स्किन को रखना है सॉफ्ट तो यह करे
Share:

1- क्रीमी उत्पादों का प्रयोग करें: इस मौसम में जैल आधारित फेस वॉश, क्रीम और मेकअप उत्पादों की जगह क्रीमी उत्पादों का प्रयोग करें. क्रीम आधारित उत्पाद त्वचा पर एक सुरक्षित परत बनाकर सर्द दिनों में त्वचा में नमी को बनाए रखते हैं. 

2- सनस्क्रीन का प्रयोग करें: ज्यादातर लोग केवल गर्मियों के मौसम में ही सनस्क्रीन का प्रयोग करते हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि बारिश के मौसम में भी सूर्य की रोशनी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए घर से बहार निकलने से 30 मिनट पूर्व अपनी चेहरे और शरीर के खुले हिस्सों में यूवी और पीए प्लस, प्लस, प्लस युक्त ब्रॉड स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन का प्रयोग करें. 

3- शरीर पर लगाएं तेल: मानसून की हवा त्वचा की प्राकृतिक नमी को चुरा लेती है. इसकी भरपाई करने के लिए नहाने से पूर्व 10 मिनट तेल की मालिश शरीर के पोषण की जरूरत को पूरा करने में मदद करेगी. 

4- कंडीशनर: बालों की चमक को बनाए रखने के लिए सिलिकोन युक्त कंडीश्नर का प्रयोग करें, जो बालों की नमी को सुरक्षित रखने में मदद करेगा. 

5- हाईड्रेट करें: मौसम कोई भी हो, सौंदर्य की देखभाल के लिए भरपूर पानी पीने के नियम को न भूलें. शरीर से विषैले पदार्थो को निकालकर यह त्वचा को जवां और मुलायम बनाए रखने में मददगार है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -