ठंडी में लाए गर्मी, अपनाए यह टिप्स

tyle="text-align:justify">ठण्ड दिन पर दिन बढ़ते ही जा रही हैं. ठण्ड बढ़ने के साथ साथ सर्दी जुकाम के होने और बीमारियों के पनपने का खतरा भी बड़ जाता हैं.  ऐसे में खुद को गर्म बनाए रखना बेहद जरूरी हो जाता हैं. आज हम आपके साथ कुछ ऐसी टिप्स शेयर करेंगे जिन्हे अपना कर आपके शरीरी के अंदर गर्माहट आजायेगी. 

  • व्यायाम करे: शरीर के अंदर गर्माहट लाने के लिए व्यायाम सब से बेहतरीन तरीकों में से एक हैं. यदि आप सुबह सुबह व्यायाम करेंगे तो काफी देर तक आपके शरीरी में गर्माहट बनी रहेगी.
     
  • जॉगिंग करे: अधिकतर लोग ठण्ड के दिनों में सुबह सुबह उठने में आलसी कर जाते हैं. लेकिन यदि आप इसी ठण्ड को मात देना चाहते हैं तो सुबह सुबह उठ कर जॉगिंग पर जाना एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता हैं. जॉगिंग करने से शरीरी एक्टिव हो जाता है जिस से गर्मी का एहसास होता हैं. 
     
  • गरम पेय पदार्थ पिए: ठण्ड में गरमा गरम चाय का मजा तो सभी लेते हैं. यदि आप इस चाय में अदरक मिला दे तो गर्माहट दोगुनी हो जायेगी. चाय के अलावा आप सूप, कॉफ़ी, हॉट ग्रीन टी भी ट्रॉय कर सकते हैं.
     
  • हीटर का उपयोग करे: यदि आपका कमरा कुछ ज्यादा ही ठंडा रहता हैं या आपके बच्चे ठण्ड से परेसान हो जाते हैं तो आप रूम गरम करने वाले हीटर का उपयोग कर सकते हैं. यह हीटर कमरे का तापमान बड़ा देता हैं जिस से शरीरी को काफी आराम मिलता हैं. 
     
  • लेयरिंग वाले कपडे पहने: ठण्ड में गरम रहना हैं तो गरम यानी ऊनि कपड़ो का प्रयोग करे. इन कपड़ो को आप एक के ऊपर एक यानी की लेयर वाइज भी पहन सकते हैं. इसका एक फायदा यह होता हैं कि आप ठण्ड की तीव्रता के अनुसार कपड़ो की लेयरिंग घटा या बड़ा सकते हैं. 
- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -