कैसे करे अपने स्मार्टफोन की लो बैटरी को चार्ज
कैसे करे अपने स्मार्टफोन की लो बैटरी को चार्ज
Share:

नई दिल्ली : अगर आप भी अपने मोबाइल की बैटरी से परेशान है तो हम आपको बताते है कैसे आप आसानी से चार्ज कर सकते है, उपाय बड़े अटपटे है लेकिन कारगर है -

1 -अगर आप चिल्ला सकते है तो चीलाए क्योंकि चिल्‍लाने से दो लचीली इलेक्‍ट्रोड्स के बीच में जिंक ऑक्‍साइड केबल्‍स के द्वारा कम्‍पन होता है जिससे ऊर्जा बनती है और इससे फोन की बैट्री बूस्‍ट हो जाती है।

2 - क्रैंक चार्जर आपकी बहुत मदद कर सकता है । यह डिवाइस, एलईडी चार्ज इंडीकेटर्स युक्‍त होती है जो बैट्री लाइफ को इंगित करती है। इससे आप इतनी बैट्री तो चार्ज कर ही सकते हैं कि किसी को कॉल करके दो-चार मिनट बात कर लें या से मैसेज कर लें।

3 - पवन ऊर्जा के बारे में हम सभी जानते है और इसका उपयोग भी करते है आप इसकी ऊर्जा के माध्‍यम से फोन की बैट्री को भी चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन को आईफैन के सामने रखना होगा या बाइक अथवा साइकिल राइट पर कम से कम छ: घंटे के लिए रखना होगा, इससे आपका फोन पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा।

4 - पॉकेट पॉवर का उपयोग करते हुए आप अपने बॉडी की गर्मी से आप फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन को डेनिम के अंदर 8 घंटे के लिए रखना होगा।

 

सावधान रहे फेसबुक बन सकता है जासूसी का माध्यम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -