राशि के अनुसार दरिद्रता दूर भगाने के उपाय
राशि के अनुसार दरिद्रता दूर भगाने के उपाय
Share:

पिछले भाग में हमने बताया था राशि के अनुसार गरीबी दूर करने के उपाय के बारे में .अब जानिए उससे आगे की जानकारी -

तुला राशि- किसी भी शुक्रवार को सुबह के समय घर के वायव्य कोण (पश्चिम-उत्तर दिशा) में सफेद कपड़े में चावल बांधकर लटका दें. समय-समय पर ये चावल बदलते रहें. ऐसा करने से मांगलिक कार्य में गति आएगी तथा वैवाहिक कार्य में सफलता मिलेगी. राशि स्वामी शुक्र के लिए शिवजी को चावल और दूध अर्पित करें. शुक्रवार को किसी गरीब बच्चे को दूध का दान करें.

वृश्चिक राशि- अपने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में जौ को लाल कपड़े में बांधकर रखें. ऐसा करने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करेंगी. घर का वातावरण शुभ और पवित्र बना रहेगा. परिवार के सदस्यों की सोच सकारात्मक होगी तो कार्यों में भी सफलता मिलेगी. बच्चों को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होंगे. राशि स्वामी मंगल के लिए मसूर की दाल और लाल कपड़े का दान करें.

धनु राशि- आपके लिए घर का ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) पूजन कर्म के लिए श्रेष्ठ है. यहां पर भगवान विष्णु की शत् नामावली या सहस्त्र नामावली का पाठ करें. ऐसा करने से रोग, घर के दोष और नकारात्मकता दूर होगी. घर में प्रगति का माहौल बनेगा. राशि स्वामी गुरु के लिए शिवलिंग पर चने की दाल अर्पित करें. पीले रंग का रुमाल अपने साथ रखें.

शेष अगले भाग में -

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -