बहुत मेहनत से बनती है लीन बॉडी
बहुत मेहनत से बनती है लीन बॉडी
Share:

आजकल लीन बॉडी बनाने के बारे में बहुत से युवा सोचते हैं. इसका मुख्य कारण है की लीन बॉडी को बहुत ही सेक्सी माना जाता है. हैवी बॉडी वाले पहलवान टाइप लगते हैं लेकिन लीन बॉडी में शरीर का एक एक मसल्स चमकता है। इसमें साइज बहुत ज्यादा नहीं होता और शरीर का वजन भी कई बार वाजिब वजन से कम या बस उतना भर रह जाता है। क्या आपको पता है की हैवी बॉडी आसानी से बनाई जा सकती है लेकिन लीन बॉडी के लिए कमरतोड़ मेहनत करनी पड़ती है जब जाकर आप एक शानदार लीन बॉडी पा सकते हैं.

लीन बॉडी के लिए हम जो भी कसरतें करते हैं आमतौर पर उनमें रैप की गिनती 8 से ज्यादा ही रहती है। कभी कभी हम पचास रैप भी निकाल देते हैं और कभी कभी हाई इंटेसिटी ट्रेनिंग के दौरान बस एक रैप निकाल कर वेट रख देते हैं। हर दिन ट्रेनिंग का स्टाइल बदल दिया जाता है। जो मन करे वो पहले करें और हर बार बदलें।

टाइम नहीं इंटेंसिटी पर फोकस करें।

सर्किट ट्रेनिंग करें इसमें कोई रेस्ट नहीं होता। आप एक ओर से शुरू होते हैं और हल्की भारी कसरतें करते चले जाते हैं। कोई भी कसरत बहुत हैवी नहीं की जाती।

अगर आपके आसपास पार्क या मैदान है तो जरूर जाएं। ट्रेड मिल पर दौड़ने और मैदान में दौड़ने में जमीन आसमान का फर्क होता है। रनिंग करें, खूब करें।

फ्री वेट स्क्वेट, डेड लिफ्ट, बेंट ओवर बारबेल रो, माउंटेन क्लाइंबर, बर्पी, बॉक्स जंप, केटल बेल या डंबल स्विंग, फार्मर्स वॉक, रोप क्लाइंबिंग, स्क्वेट थ्रस्ट, एब रोलर, स्किपिंग, हथौड़े से टायर पीटना और स्वीमिंग जैस एक्सरसाइजेज अपने शेड्यूल में डालें।

अगर आपका बॉडी वेट 60 किलो है तो आपको करीब 180 ग्राम प्रोटीन की जरूरत होगी। ध्यान रहे यह जरूरत उनके लिए है जो दबाकर वर्कआउट करते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -