कैसे करे अपनी आँखों के लिए सही आई लाइनर का चुनाव

अगर आप भी अपने लिए सबसे अच्छे ऑयलाइनर का चुनाव करना चाहती हैं तो हम आपकी मदद कर सकते हैं.पहले हमारे पास सिर्फ पेंसिल और लिक्विड लाइनर का ही ऑप्शन होता था. लेकिन अब फेल्टिप लाइनर भी उपलब्ध हैं. और ये लाइनर आपके अलग-अलग लुक को ध्यान में रखकर बनाये गए हैं.यहां पर

हम आपको बता रहे हैं विभिन्न तरह के ऑयलाइनर के बारे में ताकि आप अपनी पसंद और इच्छा के अनुसार अपना ऑयलाइनर चुन सकें.

1-पेंसिल आई लाइनर एक काजल लाइनर है जिससे लगभग हम सभी ने काजल लगाना शुरू किया था. ये आपकी आँखों को नजाकत देता है. अगर आप भी सही मेकअप करना चाहती है तो  हैं तो आपको यही चुनना चाहिए. नुकीली काजल पेंसिल की जगह पर आप गोल नोक वाली पेंसिल का चुनाव करें. ये आपकी आँखों में चुभेगी नहीं और लाइनर को एक सामान आकार देगी.

2-लिक्विड लाइनर भी आपकी आँखों के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. हालाँकि इसके ब्रश को सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़ा अभ्यास लगेगा .लिक्विड लाइनर से आपको आखों को तीखा आकार मिलता है. अगर ये वाटरप्रूफ है तो पूरे दिन इसका आकार नहीं बिगड़ता.

3-काजल आई लाइनर लिक्विड और पेंसिल लाइनर के मध्य का लाइनर है. पेंसिल लाइनर से इसका प्रभाव गहरा होता है. इसमें एक छोटे से डिब्बे में काजल होता है और साथ ही एक पतला सा ब्रश होता है. इसे लगाना लिक्विड लाइनर से आसान होता है. बस आपको एक बात ध्यान रखनी है कि कई बार ये लाइनर तेलीय त्वचा वालों के लिए सही नहीं होती क्योंकि तेल के कारण लाइनर फ़ैल सकता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -