सर्दी से कैसे बचाये अपनी गाड़ियों को
सर्दी से कैसे बचाये अपनी गाड़ियों को
Share:

नई दिल्ली : सर्दी आते ही गाड़ियों कई तरह की समस्याएं देखने को मिलाने लगाती है हम आपको बताते है की आपको अपनी गाड़ी का कैसे ध्यान रखना है.

अपनी गाड़ी के पेंट को ओस से खराब होने से बचाने के लिए आप उस पर पॉलीमर वैक्स लगा सकते हैं, इससे पेंट के ऊपर एक तरह की कोटिंग बन जाती है और रंग भी खरीब नही होता.

पेट्रोल टैंक फुल रखने से आपकी गाड़ी चलाते समय कभी बीच में बंद नहीं होगी. दरअसल फ्यूल पंप में ठंड की वजह से पानी जमा हो जाता है, लेकिन पर्याप्त ईंधन उपयुक्त गर्मी बनाए रखता है.

आपकी गाड़ी में इंजन एरिया में ही कूलैंट का एक बॉक्स होता है. कूलैंट सिर्फ आपकी गाड़ी को गर्मी से बचाने का नहीं बल्कि सर्दी के मौसम में ठंड से बचाने का भी काम करता है. गाड़ी के रेडियेटर्स में कूलैंट और पानी को आधे-आधे के अनुपात में रखना चाहिए, इससे इंजन का उपयुक्त फ्रीजिंग पॉइंट बना रहता है.

आप किसी वजह से गर्मी के मौसम में कमजोर बैटरी से काम चला रहे हैं तो फिर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि सर्दी के मौसम में बैटरी का प्रदर्शन गिरना तय है.

सर्दी के मौसम में बेहद आम समस्या है धुंध और लो विजिबिलिटी की. इससे बचने के लिए आप को अपनी गाड़ी की सभी लाइट्स को दुरुस्त रखने की जरूरत होती है. खासकर हेड लाइट्स और फॉग लाइट्स.

 

600 हॉर्स पावर के साथ Mazda ने लांच की नयी रेसिंग कार

आपके बजट की दमदार बाइक जो बन सकती है आपकी पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -