इसके बाद कितने आईपीएल खेलेंगे युवराज?
इसके बाद कितने आईपीएल खेलेंगे युवराज?
Share:

लम्बे समय से टीम इंडिया के बाहर चल रहे क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि वो क्रिकेट को अभी कुछ और साल दे सकते है. एक पर्सनल इंटरव्यू के दौरान युवराज ने कहा कि वो अभी आईपीएल के दो तीन संस्करण और खेल सकते है. लेकिन उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है. गौकरतलब है कि अभी हाल ही में अपने संन्यास लेने वाले बयान में उन्होंने साफ़ कहा था कि वे अपनी शर्तों पर ही क्रिकेट से संन्यास लेंगे. इस साक्षात्कार के दौरान कैंसर से लड़ वापसी करने वाले युवराज ने कई सवालों के जवाब दिए.

युवराज के साथी खिलाड़ी रहे नेहरा,गांगुली, लक्ष्मण और सहवाग ने अब क्रिकेट में कमेंट्री करते है. हालांकि युवराज का कमेंट्री करने जैसा कोई विचारा नहीं है. सम्बंधित सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कमेंट्री उनके लिए बेहतर विकल्प नहीं है. इसके बदले वो कैंसर मरीजों और कैंसर को हराने वाले लोगों के लिए काम करना चाहेंगे. आपको बता दें कि युवराज सिंह का NGO यूवीकैन कैंसर के क्षेत्र में काम करता है.

इस बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा, "कमेंट्री मेरी खासियत नहीं है. भविष्य में कैंसर ऐसा क्षेत्र है, जिसमें मैं काम करूंगा. मैं छोटे बच्चों को मदद करना पसंद करता हूं. मुझे युवा पीढ़ी से बातचीत करना पसंद है. मेरे दिमाग में कोचिंग देने की बात चल रही है. मैं जरूरतमंद बच्चों की तलाश करूंगा और उनके खेल और पढ़ाई पर ध्यान दूंगा. खेल की तरह ही एजुकेशन भी बेहद जरूरी है. आपको दोनों पर ही फोकस करना होगा. शिक्षा की कीमत पर खेल को तरजीह नहीं दी जा सकती."

 

2018 वर्ल्ड कप फुटबॉल : रूस पहुंचेगे मैक्सिको के 25000 फैंस

5-1 से सीरीज जीतने के लिए यह पैंतरा आजमाएंगे कोहली

4 साल बाद जयपुर में हो रही है IPL की वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -