70 हजार पारा शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी

By Jyoti Rajawat
Dec 01 2017 03:45 PM
70 हजार पारा शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी

झारखंड राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत हज़ारों पारा शिक्षकों के लिए खुशखबरी है. राज्य के करीबन 70 हज़ार शिक्षकों की मानदेय राशि में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है.

70 हज़ार शिक्षकों की मानदेय राशि में वृद्धि के संबंध में गुरुवार को, झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा अधिसूचना जारी कर कहा गया कि, मानदेय में बढ़ोतरी का लाभ एक अप्रैल 2017 से दिया जाएगा और दिसंबर से बढ़ी हुई राशि के साथ मानदेय का भुगतान किया जाएगा. साथ ही एरियर भुगतान की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. शिक्षकों में इस खबर से हर्ष छाया हुआ है. शिक्षकों ने सरकार द्वारा मानदेय बढ़ाने से संबंधित सूचना जारी करने का स्वागत किया. झारखंड शिक्षा परियोजना की 49वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया था.

फैसले को लेकर झारखंड राज्य सहयोगी शिक्षा मित्र पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद तिवारी और प्रदेश प्रवक्ता ऋषि ने विभागीय मंत्री डॉ नीरा यादव, सचिव अराधना पटनायक और परियोजना निदेशक ए. मुथुकुमार के प्रति आभार व्यक्त किया. बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा मानदेय में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का प्रावधान 2017-2018 के बजट में किया गया था. नि:शुल्क पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए कार्यकारिणी की बैठक में पुस्तकों की छपाई कराने का भी निर्णय लिया गया है. 

पहली बार पद्मावती विवाद पर बोले आडवाणी

आंगनवाडी केंद्र के भोजन में छिपकली

पत्नी को टिकट नहीं मिला तो बहू के लिए कर रहे प्रचार