फर्टिलिटी को स्ट्रांग बनाते है अंकुरित काले चने और शहद
फर्टिलिटी को स्ट्रांग बनाते है अंकुरित काले चने और शहद
Share:

अगर आप एक स्वस्थ शरीर चाहते है तो इसके लिए आपका स्वस्थ आहारों का सेवन करना बहुत ज़रूरी होता है. पर आज कल खाने की चीजों में इतनी मिलावट आ रही है जिसके कारन हमारे शरीर को पूरा पोषण नहीं मिल पाटा है.ऐसे में मुट्ठी भर अंकुरित काले चनों का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. अंकुरित चनो में भरपूर मात्रा में विटामिन्स,मिनरल्स, प्रोटीन और फाइबर मौजूद होते है,अंकुरित चनो के सेवन से शरीर तो स्वस्थ रहता ही है साथ ही इसके सेवन से कई बीमारियों से भी बचाव होता है.

1-रोज एक मुट्ठी अंकुरित काले चने का सेवन करने से शरीर की कमजोरी दूर होती है और ताकत मिलती है.

2-कई बार कई महिलाए माँ नहीं बन पाती है,अगर आप भी इसी समस्या से परेशान है तो ऐसे में अंकुरित चने के सेवन से आपकी इस समस्या का समाधान हो सकता है,अगर आप नियमित रूप से शहद के साथ अंकुरित चनो का सेवन करेगी तो इससे आपकी फर्टिलिटी बढ़ती है. और आप बहुत जल्दी ही अपना माँ बनने का सपना पूरा कर पायेगी.

3-आजकल गलत खान पान के कारन अक्सर लोगो को कब्ज़ की समस्या रहती है,ऐसे में अंकुरित चने का सेवन फायदेमंद साबित हो सकता है,अंकुरित चनो में भरपूर मात्रा में फाइबर्स मौजूद होते हैं जो आपके पेट को साफ़ करके कब्ज की समस्या को दूर करने का काम करते है.

4-अगर आप नियमित रूप से अंकुरित चनों का सेवन करते है तो इससे आपकी बॉडी की इम्युनिटी पावर मजबूत होती है और साथ ही सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं से भी शरीर का बचाव होता है.

 

एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाता है हल्दी का पानी

अस्थमा रोगियों के लिए फायदेमंद होता है प्याज का सेवन

कई बीमारियों से बचाव करता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -