होंडा सिटी ने रचा नया इतिहास
होंडा सिटी ने रचा नया इतिहास
Share:

नई दिल्ली : कारों में सबसे पॉपुलर कोई है तो वो है होंडा सिटी कार, जो भारतीय लोगों के दिलो पर अभी तक छायी हुई है. भले ही आज बाज़ार में कितनी भी कारें क्यों न आ गयी हो लेकिन होंडा सिटी की एक झलक देखते ही लोग अपना दिल थाम लेते हैं. इस कार ने एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. भारत में होंडा सिटी की 7 लाख से भी अधिक यूनिट की खपत हो चुकी है. भारत होंडा सिटी के लिए अब तक का सबसे बड़ा बाज़ार साबित हुआ.

जितनी होंडा सिटी पूरे विश्व में बिकी हैं उसमे से 25% हिस्सा केवल भारत अकेले का है. जी हाँ 75% बिक्री दुनिया के अन्य देशों में हुई वहीं भारत का इसकी कुल बिक्री में 25% हिस्सा रहा. 1998 में पहली बार होंडा सिटी को बाज़ार में उतारा गया था, तभी से यह सभी के दिलों पर छा गयी. HCIL (होंडा सिटी कार्स लिमिटेड) के CEO योचिरो यूनो के मुताबिक, होंडा सिटी एक मात्र ऐसी सिडैन है जिसने भारत में 7 लाख से भी अधिक यूनिट की खपत कर एक नया इतिहास रच दिया. उन्होंने कहा उनके ब्रांड की यह बेस्ट सेलर कार बन गयी है. लोगों की जरूरतों का ध्यान रखते हुए इस कार में लगातार अपडेशन किया जाता है. बाजार में अभी जो होंडा सिटी मॉडल्स आते हैं वह 4th जेनरेशन के हैं.

इसी साल की शुरुआत में इस कार के मॉडल्स में अपडेशन किया गया था. इसकी डिजाइन और इंजन में बदलाव किया गया था. अब होंडा सिटी में आटोमेटिक एलईडी हेडलैम्प्स के अलावा 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम इंस्टाल किया गया है. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, फॉग लैम्प्स, डेटाइम रनिंग लैम्प्स जैसे कई फीचर्स जोड़े गए हैं.

2000 सीसी इंजन के साथ बाजार में लांच होंगी मोडिफाइड बाइक्स

जल्द आएगी 'JEEP' की सबसे सस्ती SUV

नई एवेंजर का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से

 

रिलेटेड टॉपिक्स