चाय की पत्ती चमका सकती है आपका चेहरा

आँखों के काले घेरे आपको भी परेशान करते होंगे. इससे छुटकारा पाने के लिए आप भी तरह तरह के उपाय करते होंगे. लेकिन हम पको कुछ आसान से तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके काम आने वाले हैं. नींद की कमी और हमेशा गैजेट्स पर आँखें होने के कारण आँखों के नीचे काले घेरे बनने लगते हैं, जिन्हें डार्क सर्कल भी कहा जाता हैं. तो इन्हें दूर करने के लिए आइये आपको बता देते हैं ये टिप्स. 

* टमाटर 
डार्क सर्कल दूर करने के लिए टमाटर सबसे कारगर उपाय है. ये नेचुरल तरीके से आंखों के नीचे के काले घेरे को खत्म करने का काम करताहै. साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा भी कोमल और फ्रेश बनी रहती है. टमाटर के रस को नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलाकर लगाने से जल्दी फायदा होता है.

* आलू 
आलू में प्राकृतिक ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती हैं जो डार्क सर्कल्स को हल्का करने में मदद कर सकती हैं. दो आलू को एक घंटे के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. अब इन्हें छील लें और पीसकर जूस निकाल लें. रोज रात को सोने से पहले एक रुई के टुकड़े को इस जूस में भिगोकर आंखों के काले घेरों पर लगायें. सुबह इन्हें गर्म पानी से अच्छी तरह से धो लें. सुधार देखने के लिए इस उपचार को लगातार दो हफ्तों के लिए रोज करें.

* चाय पत्ती 
2 चम्मच चाय की पत्ती को थोड़े से पानी में 2 मिनिट के लिए उबाल ले. फिर छान ले. इस पानी को 2 भागो में बाट ले. एक हिस्से को फ्रीजर में रख कर ठंडा करे. और दुसरे को हल्का गरम ही रहने दे. अब इस गरम पानी में रुई डुबो कर 2 मिनिट के लिए आँखों के नीचे रखे. फिर 2 मिनिट बाद ठन्डे पानी में रुई डुबो कर सेक करे. इस तरह 5 बार ठंडा गरम का सेक करे. ध्यान दे ये हफ्ते में 2 बार से ज्यादा न करे.

गीले बालों में की गई ये गलतियां कमज़ोर करती हैं आपके बालों को

आप भी लगाते हैं कांटेक्ट लेंस तो मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान

घर पर भी बना सकते हैं नाखूनों को सुंदर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -