कोई भी घरेलु नुस्खे बालों को नहीं बना सकते काला..

बाल सफेद होने के कई कारण होते हैं. आज की लाइफस्टाइल के कारन बालों का सफ़ेद होना आम बात हो गई है. कम ही उम्र में लोग सफेद बालों से परेशान हो जाते हैं. अपने बालों को काला करने के लिए वो कई तरह के घरेलू उपायों का भी इस्तेमाल करते हैं. उन्हें लगता है कि इन उपायों को यूज करके तुरंत ही बालों को काला बना लेंगे. लेकिन आपको बता दें, हर घरेलू उपाय बालों को काला करने के काम नहीं आते. ऐसा भी नहीं है कि सभी घरेलू उपाय आपके काम ही आएं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिससे आपके बाल हेल्दी हो सकते हैं, रूसी और बाल गिरने की समस्या को दूर कर सकते हैं, पर सफेद बालों को काला नहीं करते.

करी पत्ता
करी पत्ता हर जगह उपलब्‍ध होता है. इसका अधिक इस्तेमाल खाने में तड़का लगाने के लिए किया जाता है. कुछ लोग दूसरों के कहने पर सफेद बालों को काला करने के लिए भी इसका यूज करने लगते हैं. दरअसल, करी पत्ता बालों को काला नहीं करता. कुछ लोगों को करी पत्ते से एलर्जी भी हो सकती है. 

दही
दही बालों के लिए एक बेहतर कंडिशन‍िंग का काम करता है और इसका इस्तेमाल रूसी दूर करने के लिए भी किया जाता है, पर दही से सफेद बाल काले होंगे ऐसा संभव नहीं है. दही की एंटीबैक्‍टीरियल प्रॉपर्टी डैंड्रफ दूर कर सकती है, लेकिन बालों को किसी भी तरह से काला नहीं कर सकती है. 

प्‍याज
बालों के लिए घरेलू नुस्‍खों में प्याज की भी खूब इस्तेमाल किया जाता है. प्याज बालों की लंबाई बढ़ाता है, रूसी से निजात दिलाता है और झड़ते बालों का गिरना बंद करता है, पर सफेद बालों को कभी भी काला नहीं बनाता. प्‍याज में में मौजूद सल्‍फर झड़ते बालों की समस्‍या से तो छुटकारा दिला सकता है, लेकिन सफेद बालों को काला करने में कारगर नहीं है.

बालों के लिए यूज़ करती हैं कंडीशनर तो जान लें सही बातें

कैक्टस वॉटर ही आपके बालों को रख सकता है सुरक्षित

गर्मी में पसीने वाले बालों को ऐसे रखें स्वस्थ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -