भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन से 1-1 से की बराबरी
भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन से 1-1 से की बराबरी
Share:

भारतीय हॉकी टीम ने छह देशो के हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को यहां स्पेन को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। स्पेन ने दसवें मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली थी। उसकी तरफ से यह गोल पाउ क्वेमादा ने पेनाल्टी स्ट्रोक पर किया।

दूसरे क्वार्टर के शुरू में ही ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ (18वें मिनट) ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को बराबरी दिलाई। इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के कुछ अच्छे प्रयास किए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

भारत ने अच्छी शुरुआत की और उसे पांचवें मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन स्पेन के गोलकीपर क्विको कोर्ट्स ने बड़ी खूबसूरती से इसे बचा दिया। स्पेन ने जवाबी हमले में पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन पीआर श्रीजेश ने भी अच्छा बचाव किया। मैच में चल रहे उतार चढ़ाव के बीच भारत को फिर से पेनाल्टी कॉर्नर मिला। कोर्ट्स ने तलविंदर सिंह के रिबाउंड को बाहर कर दिया।

इसके बाद स्पेन ने मैच में नियंत्रण बनाया और जल्द ही भारतीय रक्षापंक्ति को दबाव में ला दिया। श्रीजेश ने पेनाल्टी कॉर्नर तो बचा दिया, लेकिन इस प्रक्रिया में स्पेन को पेनाल्टी स्ट्रोक मिल गया जिसे गोल में बदलने में क्वेमादा ने कोई गलती नहीं की।

भारत दूसरे क्वार्टर के शुरू में पूरी रणनीति के साथ मैदान पर उतरा और उसने शुरू में स्पेन पर दबाव बना दिया। उसे तुरंत ही पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर रघुनाथ ने गोल करके टीम को बराबरी दिलाई। भारत को पहले हाफ के आखिरी क्षणों में गोल करने का एक और अच्छा मौका मिला, लेकिन कोर्ट्स ने पहले ड्रैग फ्लिक और फिर रिबाउंड का बचाव करके मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने दिया।

दूसरे हाफ में भारत ने अधिक नियंत्रित खेल दिखाया और स्पेन को दबाव में रखा। भारतीय हालांकि गोल करने में नाकाम रहे। भारत ने आखिरी क्वार्टर में भी काफी प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। जब अंतिम हूटर बजने में कुछ सेकेंड बाकी थे तब भारतीय खिलाड़ी स्पेन के गोल तक पहुंचे थे, लेकिन शॉट क्रास बार से टकरा गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -