हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इन लोगों के लिए निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इन लोगों के लिए निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी
Share:

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कई अलग अलग डिपार्टमेंट्स में 300 से अधिक भर्तियां निकाली हैं. जिन पदों पर भर्तियां की जानी हैं उनमें इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के पद बताए गए हैं. जो उम्मीदवार ये नौकरी करना चाहते हैं उन्हें hindustanpetroleum.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण:-
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की तरफ से निकाले इंजीनियर, ऑफिसर और असिस्टेंट मैनेजर के कुल 312 पद हैं. इनमें मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल, इंस्ट्रूमेंटेशन और केमिकल ट्रेड्स में इंजीनियर की भर्ती होगी. इन पदों पर भर्तियां बतौर परमानेंन इंप्लॉई होगी. मगर एक पद ऐसा भी है जिसपर कॉन्ट्रेक्ट पर जॉइनिंग की जाएगी. जिस पर पर कॉन्ट्रेक्ट पर नौकरी मिलेगी, वह इंफॉर्मेशन सिस्टम्स (आइएस) ऑफिसर है.

शैक्षणिक योग्यता:- 
नौकरी के लिए जिन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं उनमें इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए सम्बन्धित ट्रेड में 4 वर्ष की डिग्री मांगी गई है. इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 25 साल तक होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए अलग क्वालीफिकेशन मांगी है.

आयु सीमा:-
इंफॉर्मेशन सिस्टम्स (आइएस) ऑफिसर बनने के लिए उम्मीदवारों के पास 4 साल की बीटेक या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए. इन पदों के लिए 29 साल तक अधिकतम वाले अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि जो उम्मीदवार किसी भी रिजर्व कैटेगिरी से आते हैं, उन्हें नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क:-
इन सभी पदों पर आवेदन शुल्क केवल अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीमी लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के उम्मीदवारों को देनी है. इन्हें फॉर्म भरने के लिए 1180 रुपये फीस देनी होगी. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है.

वेतनमान:-
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की तरफ से निकाले गए इन पदों पर 50,000 से 2 लाख 80,000 तक सैलरी मिलेगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को hindustanpetroleum.com पर जाकर Careers ऑप्शन में job openings सेलेक्ट कर our current openings पर जाना होगा. इसके बाद recruitment of officer पर जाकर आवेदन करना होगा. यहां तक पहुंचने के बाद sign in कर के, रजिस्ट्रेशन कर, मांगी गई डिटेल भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. फॉर्म भरने के बाद प्रिंट-आट लें.

बैंक ऑफ बड़ौदा समेत 11 बैंकों में निकली बंपर नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

ये 5 तरह के तेल चमका देंगे आपके बाल

रोज़गार के मोर्चे पर अच्छी खबर, अकेले जून में EPFO से जुड़े 17.89 लाख नए सदस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -