हिंदू संगठनों ने किया विरोध, उत्तराखंड के 7 जिलों में केदारनाथ मूवी पर लगा बैन

Dec 08 2018 08:30 PM
हिंदू संगठनों ने किया विरोध, उत्तराखंड के 7 जिलों में केदारनाथ मूवी पर लगा बैन

देहरादून: हिंदू संगठनों के विरोध को देखते हुए उत्तराखंड के सात जिलों में केदारनाथ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गयी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इन संगठनों का आरोप है कि फिल्म से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की जोड़ी वाली इस फिल्म की कहानी 2013 में आयी केदारनाथ त्रासदी की पृष्ठभूमि पर आधारित है। बता दें कि यह फिल्म शुक्रवार को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है।

दिल्ली की कोर्ट में दो गवाहों के दर्ज हुए बयान, एम जे अकबर ने की थी मानहानि की शिकायत

वहीं बता दें कि प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि इस फिल्म को उत्तराखंड के उन सात जिलों में प्रतिबंधित कर दिया गया है जहां हिंदू संगठन इस फिल्म के पोस्टर फाड़कर और फिल्म निर्माता और केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के पुतले जला कर अपना विरोध जता रहे हैं। वहीं कुमार ने बताया कि देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंह नगर, पौडी,टिहरी और अल्मोडा जिलों में फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

मध्यप्रदेश: अजय रोहरा ने मजूमदार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए रचा इतिहास

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि संबंधित जिलाधिकारियों द्वारा अपने क्षेत्रों में स्थिति को देखते हुए निर्णय किया गया है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा कि चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ, बागेश्वर, चंपावत और रूद्रप्रयाग जिलों में मल्टीप्लैक्स न होने के कारण उन्हें प्रतिबंध के दायरे से बाहर रखा गया है।


खबरें और भी

वृंदा करात ने कहा शरद यादव को वसुंधरा राजे से माफी मांगनी चाहिए

दिल्ली: ईडी ने कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा के घर मारा छापा

योगी के 'अयोध्या' और 'प्रयागराज' फरमान के बाद भी पुराने नाम से रिजर्वेशन कर रहा रेलवे