वालमार्ट ने की हिन्दू आस्था पर चोट
वालमार्ट ने की हिन्दू आस्था पर चोट
Share:

वाशिंगटन : हमारे देश में भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य मानकर उनकी श्रद्धापूर्वक पूजा की जाती है , लेकिन संसार की सबसे बड़ी रिटेल कम्पनी वालमार्ट द्वारा भगवान गणेश जैसी 'गणेश प्लश डॉल' बनाये जाने से हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं.उन्होंने अमरीकी कम्पनी से इसे वापस लेने और माफी मांगने की अपील की है.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिन्दुइज्म के प्रधान राजन जैद ने कहा कि भगवान गणेश करोड़ों हिंदुओं के लिए परम पूजनीय हैं.जैद के अनुसार मंदिरों, पवित्र स्थलों में पूजे जाने वाले भगवान की मूर्ति को फर्श, बाथरूम व कारों इत्यादि में नहीं रखना चाहिए. इसके अलावा न ही इन्हें तकिया या गेंद के रूप में प्रयोग किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि राजन जैद ने कहा कि इस संबंध में कम्पनी के सी.ई.ओ. तथा वालमार्ट बोर्ड के चेयरमैन से माफी मांगने तथा 'गणेश प्लश डॉल' को कम्पनी की वैबसाइट से तत्काल हटाने की मांग की है.

यहां यह उल्लेख उचित है कि इसके पूर्व अमेजन कम्पनी ने भी भारतीय तिरंगे वाले डोरमेट बना कर ऑन लाइन बेचने को रखे थे, जिसके बारे में भारत सरकार ने आपत्ति दर्ज कराई थी.लेकिन जब अमेजॉन ने द्याहैं नहीं दिया तो विदश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजॉन के भारत के सभी बिक्री केंद्रों को बंद करने की बात कही तब माफ़ी मांगने के साथ उक्त डोरमेट बिक्री से हटाए थे.

यह भी देखें

फ्लोरिडा में विमान दुर्घटना

व्हाइट हाउस ने की ट्रम्प की 'अमेरिका फर्स्ट ’नीति की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -