जिस आदिनाथ मंदिर को तोड़ बनाई ‘अदीना मस्जिद’, वहाँ हिन्दु लोगों ने की पूजा, पुलिस ने दर्ज की FIR
जिस आदिनाथ मंदिर को तोड़ बनाई ‘अदीना मस्जिद’, वहाँ हिन्दु लोगों ने की पूजा, पुलिस ने दर्ज की FIR
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मालदा से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ एक युवा पुजारी के नेतृत्व में हिन्दुओं के एक दल ने विवादित ‘अदीना मस्जिद’ परिसर के अंदर पूजा की। यह पूजा शनिवार (17 फरवरी, 2024) को की गई। इस युवा पुजारी का नाम हिरनमॉय गोस्वामी है। गोस्वामी ने भारतीय पुरातव सर्वेक्षण (ASI) द्वारा संरक्षित विवादित अदीना मस्जिद का दौरा किया था। यहाँ उन्होंने शिवलिंग एवं अन्य हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं भी देखी थी। तत्पश्चात, उन्होंने अपने कुछ अनुयायियों के साथ यहाँ पर पूजा एवं मंत्रोच्चार शुरू कर दिया।

गोस्वामी एवं अन्य हिन्दुओं के पूजा-पाठ से क्षेत्र के मुस्लिमों को परेशानी हो गई। उन्होंने स्थानीय पुलिस को खबर दी। यहाँ पर गोस्वामी को रोकने के लिए सब इंस्पेक्टर नवीन चन्द्र पोद्दार पहुँच गए। गोस्वामी को पोद्दार ने कहा कि वह इस विवादित मस्जिद में पूजा-अर्चना नहीं कर सकते। इससे दोनों पक्षों में गहमागहमी बढ़ गई। हिरनमॉय गोस्वामी ने पूजा रोके जाने को लेकर पुलिस अफसर से सवाल पूछने शुरू कर दिए। गोस्वामी ने पुलिस अफसर पोद्दार से पूछा कि आखिर उनका अपराध क्या है? पोद्दार ने इस पर कहा, “तुम्हारा अपराध ये है कि तुम जहाँ चाह रहे हो वहाँ पर प्रणाम कर रहे हो, ये यहाँ नहीं हो सकता।” उनकी इस टिप्पणी पर विवाद हो गया। यहाँ पूजा करने वाले गोस्वामी वृन्दावन में विश्वविद्या ट्रस्ट के भी मुखिया हैं। गोस्वामी ने पुलिस अफसर पोद्दार से कहा कि जब यहाँ उन्हें प्रतिमाएं नजर आ रही हैं तो भला वह पूजा क्यों नहीं कर सकते?

उन्होंने कहा, “मुझे वो आदेश दिखाओ जिसमें यह लिखा हो कि मैं यहाँ प्रणाम नहीं कर सकता। मैं तो यहीं प्रणाम करूँगा। तुम क्या कर लोगे? क्या तुम्हारे पास ये अधिकार है कि मुझे यहाँ से बाहर जाने के लिए बोलो।” फिर हिन्दुओं ने लिखित आदेश दिखाने की माँग की कि यहाँ उनका आना वर्जित है। इस मामले में ASI ने हिरनमॉय गोस्वामी के खिलाफ FIR मालदा के एक पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। एक पुलिस अफसर ने इस विषय में द टेलीग्राफ को बताया, “हमने ASI की शिकायत के आधार पर एक FIR दर्ज कर ली है।” यह भी बताया गया है कि इस क्षेत्र में पुलिस की बड़े आंकड़े में तैनाती की गई है।

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -