पांच सालो के अंदर हिंदी करेगी अंग्रेजी को पीछे
पांच सालो के अंदर हिंदी करेगी अंग्रेजी को पीछे
Share:

गूगल KPMG रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 तक 53.6 करोड़ लोग ऑनलाइन होते वक़्त अपनी लोकल लैंग्वेज का इस्तेमाल करेंगे. इसकी श्रेय मोबाइल फोन और डेटा पैक की कम कीमत को जाता है जिसकी मदद से लोकल कंटेंट को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. 

रिपोर्ट मुताबिक 2021 तक हिंदी इंटरनेट यूजर्स की संख्या अंग्रेजी यूजर्स से आगे निकल सकती है, यह अनुमान लगाया जा रहा है इसकी संख्या 19.9 करोड़ तक पहुंच सकती है. यह भी उम्मीद की जा रही है कि उस समय तक भारत में 73.5 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हो जाएंगे. जहा 2016 में इसकी संख्या 40.9 करोड़ थी. बता दे भारतीय भाषाओं में इंटरनेट का उपयोग करने वालों में बड़ी संख्या में लोग पहले से ही सरकारी सेवाओं, क्लासीफाइड और खबरों का लाभ उठा रहे हैं और भुगतान भी ये यूजर्स ऑनलाइन ही कर रहे है. यह लोग न सिर्फ चैट ऐप और डिजिटल मनोरंजन का लाभ उठा रहे हैं बल्कि वे डिजिटल पेमेंट के तरीके भी अपना रहे हैं.
    
2016 में भारतीय भाषाओं में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 23.4 करोड़ थी. तो वही अंग्रेजी का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 17.7 करोड़ थी. इन भाषाओ में हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली, तमिल, कन्नड़ और तेलुगु यूजर्स की संख्या तेजी बढ़ने की उम्मीद है.

सैमसंग गैलेक्सी Tab S3 फीचर्स

जल्दी लांच होने वाला है Honor 9 स्मार्टफोन, जानकारी हुई लीक

हॉनर प्ले पैड 2 (8 इंच) और हॉनर प्ले पैड 2 (9.6 इंच) फीचर्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -