शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में हिमुडा निदेशक मंडल की बैठक संपन्न, बकायादारों, कर्मचारियों से लेकर पेंशनरो को बड़ी राहत
शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में  हिमुडा निदेशक मंडल की बैठक संपन्न, बकायादारों, कर्मचारियों से लेकर पेंशनरो को बड़ी राहत
Share:

शिमला: शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में हिमुडा की निदेशक मंडल की बैठक हुई. जिसमे बकायादारों, कर्मचारियों से लेकर पेंशनरो को बड़ी राहत दी गई है. हिमुडा के बकायादारों को पॉलिसी के तहत 9 फीसदी ब्याज में छूट देने का फैसला लिया. अब इन्हें पांच फीसदी ब्याज के साथ ही अपनी बकाया राशि की सेटलमेंट कर सकेंगे. इसके लिए 31 मार्च 2017 की डेडलाइन तय की है.

वहीं बैठक में हिमुडा के कर्मचारियों को पांच फीसदी आईआर देने का फैसला लिया है। इससे निगम के 500 से ज्यादा कर्मचारियों को वित्तीय लाभ होना है, वहीं हिमुडा से सेवानिवृत्त कर्मचारियों को मेडिकल का लाभ देने का फैसला लिया है. बैठक में सोलन जिला के धर्मपुर में 92.05 करोड़ रुपए की लागत से आंशिक स्ववित्त पोषित योजना के अन्तर्गत 48 फ्लैटों के निर्माण तथा आंतरिक एवं बाह्य सेवाओं सहित 28 प्लाटों के विकास के लिए प्रशासनिक मंजूरी एवं व्यय स्वीकृति प्रदान की गई.

सिरमौर जिले की राजगढ़ तहसील के मुहाल धरोटी में 963 बीघा सरकारी भूमि का हस्तांतरण आवासीय विभाग तथा इसका कब्जा हिमुडा को आवासीय परियोजनाओंनगर निर्माण के लिए मामला राज्य सरकार को प्रस्तुत करने की मंजूरी प्रदान की गई. सिरमौर जिला की पच्छाद तहसील के मुहाल मोहर में सरकारी भूमि को शैक्षणिक केंद्र, चिकित्सा/स्वास्थ्य सुविधाएं और खेल गतिविधियां स्थापित करने के लिए आवासीय विभाग के पक्ष में हस्तांतरण करने का मामला राज्य सरकार को सौंपने की भी स्वीकिृति प्रदान की गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -