जानिए चाँद को चिमनी में उगाने की तकनीक

यदि आपको लगता है कि आप बहुत शातिर हैं और किसी भी गलत या अलग चीज़ को देखकर तुरंत उसका असली रूप भांप लेते हैं. तो ज़रा ठहरिये, आपके शातिर दिमाग को और थोड़ा कन्फ्यूज़ करने के लिए हम लाएं हैं कुछ ऐसी तस्वीरें, जिन्हे देखकर आप भी सर खुजाने लगेंगे. इन तस्वीरों को देखकर कई लोगों की हालत खराब हो चुकी है, और अब आपकी बारी है. यदि आपको लगता है कि आप पल भर में इन तस्वीरों को पहचान सकते हैं, तो यकीन मानिए आप जीनियस हैं. और यदि ऐसा नहीं हो पाया तो यह भी जान लीजिएगा कि आपका दिमाग कितना चलता है. आइए देखते हैं...

1. देखिये इस फोटो में, महाशय ने चाँद को अपने घर की चिमनी में ही उगा लिया है. इस फोटो में आप फोटोग्राफर की क्रिएटिविटी का बेहतरीन नमूना देख सकते हैं.

2. इस फोटो को देखकर शायद आपका सिर थोड़ी देर के लिए चकरा सकता है. इस फोटो में यह समझ पाना काफी मुश्किल है कि कौन किस पर बैठा है. क्या आपको समझ आ रहा है कि इसमें लड़की के पैर कौन से हैं और लड़के के कौन से?

3. इस लड़की ने तो रेकॉर्ड ही तोड़ दिया यार. लड़के ऐसी बॉडी बनाने के लिए जिम में अपने घंटों बर्बाद करते हैं, लेकिन फोटोग्राफर की रचनात्मकता से इस लड़की ने पल भर में ऐसे डोले हासिल कर लिए. ज़रा गौर से देखिए इस फोटो को, कुछ समझ में आ जाए तो दूसरों को भी समझा दीजिए. 

4. एक बार इस फोटो के ज़रिए फोटोग्राफर को सलूट करने की इच्छा हो गई. इस फोटो में आदमी धूम्रपान कर रहा है या बादल का आकर ही कुछ ऐसा, समझ नहीं आ रहा है ना?

लद्दाखी आध्यात्मिक नेता बाकुला को पीएम ने दी श्रद्धांजलि

‘धड़क’ की रिलीज़ से पहले जाह्नवी को मिली एक और फिल्म

हिमाचल में अफसरों को सीएम की सख्त चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -