हिलेरी को मिला भारतीय मूल के उद्योगपति का समर्थन

न्यूजर्सी। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक महत्वपूर्ण बात सामने आई है। दरअसल इस चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को भारतीय मूल के उद्योगपति संत संह चटवाल का समर्थन मिला है। चटवाल हिलेरी के समर्थन में खुलकर सामने आए हैं। इस मामले में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की है। गौरतलब है कि हिलेरी को ईमेल लीक मामले में एफबीआई जांच में क्लीन चिट मिल गई है। ऐसे में भारतीय मूल के उद्योगपति चटवाल का हिलेरी के समर्थन में आना उनके लिए एक मजबूती माना जा रहा है।

एफबीआई ने ईमेल लीक मामले को फर्जी कहते हुए जांच के सिलसिले को बंद कर दिया है। माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर हिलेरी को समर्थन मिल सकता है। हिलेरी को अपने विदेश मंत्री रहने के दौरान किए गए कार्यों का लाभ मिल मिल सकता है। इतना ही नहीं ट्रंप के विरोधी हिलेरी के समर्थन में आकर उनके लिए कुछ मजबूत स्थिति बना सकते हैं।

हिलेरी के मामले में हुई ईमेल लीक जांच को लेकर एफबीआई के निदेशक जेम्स बी कोमे ने अमेरिकी कांग्रेस के नेताओं को पत्र के माध्यम से कहा है कि जांच में यह बात सामने आई थी कि हिलेरी की सहयोगी हुमा अबेदिन के पूर्व पति एंटनी वीनर ने इन ईमेल्स को सार्वजनिक किया था। हिलेरी को लेकर हम यही कह सकते हैं कि ईमेल लीक मामला फर्जी था और जुलाई में हम जिस निष्कर्ष पर थे अभी भी हम उस पर कायम हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -