श्रावणी मेले में कांवरिया पथ पर रहेगी हाईटेक व्यवस्था
श्रावणी मेले में कांवरिया पथ पर रहेगी हाईटेक व्यवस्था
Share:

बिहार सरकार श्रावणी मेले के लिए बांका में आने वाले 55 किलोमीटर कांवरिया पथ की सरकारी जमीन का सर्वे करा रही है. सरकार की योजन है कि श्रावणी मेले में इस बार कांवरिया पथ पर अत्याधुनिक सुविधाएं दी जाए. प्रदेश सरकार ने कांवरिया पथ पर अत्यधुनिक सुवधा उपलब्ध करवाने के लिए  जिला प्रशासन से इसकी रिपोर्ट भी मांगी है.

श्रावणी मेले के लिए सविधा को लेकर जिले के डीएम का कहना है कि कांवरियों की सुविधा के लिए कांवरिया पथ पर इस बार हाईटेक व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए पीएचईडी, पथ निर्माण विभाग और बिजली विभाग के अधिकारियों सहित संबंधित सीओ को विशेष निर्देश दिए गए हैं.

श्रावणी मेले में लोगों को परेशानी न हो इसलिए कांवरिया पथ पर  प्याऊ, स्नानागार, शौचालय, चेंजिंग रूम, कंट्रोल रूम और अस्थायी थाने की व्यवस्था दी जायेगी. जिला प्रशासन ये तैयारी कर रहा है कि  कांवरिया पथ पर 24 घंटे बिजली की सुविधा मिल सके.  श्रावणी मेले में  कांवरिया पथ पर 23 स्थानों पर 300 स्थायी शौचालय बनाये जाएंगे. इसके साथ ही पेय जल के लिए दस स्थानों पर यूवी आरओ वाटर कूलर की व्यवस्था रहेगी. वहीं  महिलाओं के लिए भी खास इंतजाम रहेंगे.  पचास स्थानों पर  चेंजिंग रूम बनाए जाएंगे. 

तेजस्‍वी यादव : बिहार में जंगलराज की स्थिति उत्पन्न हो गई है

गया सामूहिक दुष्‍कर्म मामले पप्‍पू यादव ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की

बिहार पुलिस ने बच्ची को बेवजह पीटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -