निर्मल बाबा को मिली राहत
निर्मल बाबा को मिली राहत
Share:

इलाहाबाद। कभी विवादों में रहे आध्यात्मिक गुरू निर्मल बाबा को लेकर, इलाहाबाद न्यायालय में सुनवाई की गई थी। दरअसल बाबा और सुषमा नरूला पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। इस मामले में, हरीश सिंह ने निर्मल बाबा की शिकायत की थी। मामले को लेकर, उत्तरप्रदेश सरकार और अन्य पक्षकारों को भी न्यायालय में मौजूद रहने के लिए नोटिस दिया गया था।

हालांकि मामले में बाबा को राहत मिल गई है। उन्हें और, अन्य पक्षकारों को अपना उत्तर दायर करने के लिए छः सप्ताह का समय दिया गया है। अब इस मामले की सुनवाई 6 फरवरी को होगी। उल्लेखनीय है कि, निर्मल बाबा को निर्मलजीत सिंह नरूला के नाम से भी जाना जाता है। मामले में बाबा पर आरोप लगाए गए थे कि, आध्यात्मिक उपाय के तहत निर्मल बाबा ने एक भक्त को बताया था कि, उसे बीमारी में लाभ मिलने के लिए, खीर बनाकर उसका सेवन करना चाहिए, और अन्य लोगों के बीच उसे वितरित करना चाहिए।

मगर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि, ऐसा करने के बाद भी रोगी को लाभ नहीं मिला और वह बीमार हो गया। उसकी सेहत बिगड़ गई। हालांकि इस बात की जांच की गई है कि क्या व्यक्ति खीर के सेवन से ही बीमार हो गया था। जांच को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

मामले में निर्मल बाबा को मजिस्ट्रेट न्यायालय ने समन जारी किया था। हालांकि, इस मामले में विपक्षी बने शिकायतकर्ता पर आरोप लगे हैं कि, वह इसी तरह से फर्जी शिकायतें लोगों के खिलाफ करता है और उनसे धन उगाही करता है। शिकायतकर्ता पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी न्यायालयीन प्रकरण चलवाने का आरोप है और कहा गया है कि, यह आरोपी फर्जी प्रकरण दर्ज करने का आदी है।

प्रदूषण के खिलाफ आज पेश होगी विस्तृत कार्य योजना

महिलाओं को हेलमेट पहनने से छूट क्यों - हाईकोर्ट

क्या फिर बदलेंगे 200 -50 के नोट ?

प्रद्युम्न केस: पिंटो फैमिली की जमानत पर होगा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -