हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के सहारे दे करियर को ऊँची उड़ान

Jan 07 2018 02:50 PM
हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के सहारे दे करियर को ऊँची उड़ान

आज किसी भी क्षेत्र में हमारे पास करियर बनाने के लिए ढेरो विकल्प मौजूद हैं, और बात अगर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री की कि, जाये तो इस क्षेत्र में भी करियर बनाने की अपार संभावनाएं मौजूद है. हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री वर्तमान समय का उभरता हुआ करियर विकल्प है, आप नीचे विस्तार से जान सकते हैं, कि इसमें किस प्रकार से करियर को गति प्रदान की जा सकती है. और यह इंडस्ट्री विदेशो के साथ-साथ देश में भी काफी समृद्ध सम्पन्न हो रही है. इसमें रहने से लेकर खानपान तक सब कुछ शामिल है.

इस तरह करें मेहमानो का स्वागत...
आप अपने यहां आने वाले हर मेहमान का स्वागत दिल से करेंगे तो आप इसमें निश्चित एक बेहतर करियर की नीव रख पाएंगे. आपको पर हर मेहमान को बराबर का दर्जा देने की जिम्मेदारी होगी. साथ ही हर मेहमान से  विनम्रता और गर्मजोशी से पेश आये. 

यह मिलेगा वेतनमान...
आप शुरुआती समय में आराम से इसमें 20 से 25 हजार रु प्रतिमाह तक कमा सकते हैं, अनुभव बढ़ने के साथ ही आपकी सैलरी में भी वृद्धि होती जाएगी. 

आपको यहां मिलेंगे नौकरी के अवसर...
होटल इंडस्ट्री अपने आप में काफी बड़ा क्षेत्र है, जिसमें प्रबंधन, खानपान, हाउसकीपिंग, फ्रंट ऑफिस ऑपरेशन, सेल्स एंड मार्केटिंग  लेखा-जोखा विभाग, फॉरेस्ट लॉजेज, होटल और पर्यटन असोसिएशन, कैटरिंग, गेस्ट हाउसे, एयरलाइन कैटरिंग तथा कैबिन क्रू सर्विस और होटल तथा रेस्टोरेंट प्रबंधन विभाग में काम करने का मौका मिलेगा. 

इस क्षेत्र में हैं करियर बनाने की अपार संभावनाएं

स्टूडेंट्स इस तरह करें बोर्ड परीक्षा की तैयारी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.