बालो की सुंदरता को बढ़ाता है गुड़हल का फूल
बालो की सुंदरता को बढ़ाता है गुड़हल का फूल
Share:

गुड़हल के फूल का इस्तेमाल माँ दुर्गा की आराधना के लिए किया जाता है. पर क्या आप जानती है की गुड़हल के फूल का इस्तेमाल आप अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए भी कर सकती है. इसके अलावा गुड़हल का फूल हमारे बालो के लिए भी बहुत अच्छा होता है. गुड़हल के फूल में  विटामिन सी, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट, कैल्शियम, वसा फाइवर आयरन की काफी मात्रा मौजूद होती है जो बालों की समस्याओ से निजात दिलाने का काम करते है.

1-बालो की अच्छी ग्रोथ के लिए गुड़हल के फूल या पत्तियों को सरसों के तेल में या नारियल तेल में डालकर अच्छे से उबाल ले. फिर इस तेल को ठंडा करके सिर पर मालिश करें. नियमित रूप से इस तेल की मालिश से आपके बाल सुंदर घने हो जायेगे और साथ ही तेजी से बढ़ने लगेंगे.

2-अपने बालो की सफेदी दूर करने के लिए मेंहदी या नींबू के रस के साथ गुड़हल की पत्तियों को मिलाकर बालो में लगाया जा सकता है. ये एक नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करता है.इसका उपयोग करने से बालों की रूसी तो खत्म हो जाती है.

3- सुंदर और काले घने बालो के लिए गुड़हल के फूल या पत्तियों को पीसकर उसमे एक अंडा मिला दे.अब इस पेस्ट को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. बालों में लगाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से आपके बालों की खोई हुई चमक वापस आ जाएगी.

चेहरे पर चमक लाने के लिए करे संतरे और दूध का इस्तेमाल

बादाम और शहद से बनाये अपने होंठो को मुलायम

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -