यहाँ पैसों की जगह किया जाता है इस चीज का सदौ
यहाँ पैसों की जगह किया जाता है इस चीज का सदौ
Share:

सुनने में यह बात बहुत ही अजीब है कि रुपए पैसो की जगह मलमूत्र का उपयोग किया जाता था. लेकिन यह बिलकुल सच है. गौरतलब है कि 16वी शताब्दी के दौरान जापान बहुत ही अस्थिर देश हुआ करता था और 100 सालो के लम्बे गृहयुध्द के बाद जापान दुनिया से पूरी तरह कटा रहा. ऐसी स्थिति में जापान ने क्या किया और यहाँ क्या-क्या होने लगा इस बारे में ढेर सारी बाते है जो सामने आई. लेकिन बहुत कम ही लोग है जो इस बात को जानते है. उनमे से ही कुछ बातें आइए आज हम आपको बताते है...

1. जापान में सज़ा बहुत ही कड़ी दी जाती थी. जैसे खून का बदला खून होता था और हार की सज़ा मौत होती है.

2. यहाँ बहुत ही अजीब किस्सा यह भी था कि प्रेम कहानियों के मंचन के बाद आत्महत्या के मामले बढ़ जाते थे. कई मामलो में अमीर लोग वेश्याओं के प्रेमजाल में फसे होते थे और वेश्या का मालिक जब वेश्या को किसी और को देता था तो उसकी एक ऊँगली काट देता था. जिसके बाद उस वेश्या पर से उसका हक़ खत्म हो जाता था.

3. वेश्यावृत्ति क़ानूनी तौर पर मान्य थी और वेश्या पर जुल्म करने की भी पूर्ण आजादी थी.

4. जापान में 3 लाख ईसाई रहा करते थे जोकि अपना धर्म परिवर्तन कर ईसाई बने थे. बाद में इन पर जुल्म कर इन्हे वापस इनके धर्म में लाया गया जिनमे कई लोगो को तो मार डाला गया. बता दे कि फ़िलहाल जापान में ईसाई 1 फीसद से भी कम है.

5. यहाँ तलाक लेना आम बात थी. वैसे तो तलाक को अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन यहाँ तलाक लेने का पुरुष को पूरा हक़ था और लड़कियों की तरफ से उनके माता पिता को यह अधिकार प्राप्त था.

6. यहाँ कविताए गायी जाती थी जोकि एक खेल माना जाता था और जो कविता में जीत जाता था वह बहुत कुछ जीत सकता था. लेकिन जो हार जाता था वो अपना सब कुछ गवा सकता था.

7. जापान में पोर्न तस्वीरों का काफी प्रचलन था और जापानी इसमें काफी आगे भी गए थे.

8. यहाँ व्यापार के लिए इंसानी मल का इस्तमाल किया जाता था, और वस्तुए खरीदने के लिए इंसानी मूत्र का जैसे हम रुपयों का करते है.

9. जापानियों की लम्बाई 5 फुट 1 इंच होती थी. जी हाँ, वे ज्यादा लम्बे नहीं होते थे और जो व्यक्ति लम्बे होते थे उन्हें पायदान हासिल था.

10. जापान में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता था और ना ही जापान का कोई व्यक्ति जापान से बाहर जा सकता था.

कहीं दरकी चट्टानें, तो कहीं सड़कें बनीं तालाब, देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश से आया सैलाब

ये है कुछ ऐसे अन्धविश्वास जो लोगों की उड़ा देते है नींद

आखिर क्यों करोड़ों में सेल किया गया ये कुत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -