यहां उधार मांगकर पहनती है दुल्हन 'अंडरगारमेंट्स'
यहां उधार मांगकर पहनती है दुल्हन 'अंडरगारमेंट्स'
Share:

शादी और उससे जुडी परम्पराए हर देश में होती है। फिर चाहे वो भारत हो या अमेरिका। इन परम्पराओ को निभाने से कोई ना नहीं कर सकता है लेकिन कुछ परम्पराए इतनी अजीब होती है की उन्हें मानने का मन नहीं करता। आज हम आपको कुछ ऐसी ही अमेरिकी परम्पराए बताने जा रहे है जिनको वहां के लोग निभाते भी है।

1. शादी के पहले वेडिंग ड्रेस में नहीं देखते ब्राइड को - अमेरिका में इअसा माना जाता है की शादी से पहले ब्राइड ड्रेस को वेडिंग ड्रेस में देखना अनलकी होता है। अगर कोई लड़का अपनी होने वाली पत्नी को वेडिंग ड्रेस में देख लेता है तो यह उसकी आगे की मैरिड लाइफ के लिए बुरा होता है।

2. उधार के अंडरगारमेंट्स पहनती है - शादी में ब्राइड को नीला या कुछ नया और कुछ पुराना पहनना जरुरी होता है। ऐसा माना जाता है की इससे गुड़ लक आता है। इसलिए महिलाए पुराने अंडरगारमेंट उधार लेकर पहनती है। ऐसा भी माना जाता है की इससे बच्चे जल्दी पैदा होते है।

3. दुल्हन को गोद में उठाकर लेकर चलना जरुरी है - अमेरिका में दुल्हन को गोदी में उठाकर चलना जरुरी होता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है की निचे बुरी आत्माए दुल्हन का उइंतज़ार करती है और अगर दूल्हा फिसलता है या लड़खड़ाता है तो शादी अनलकी मानी जाती है।

4. कार के बम्पर पर बांधते है ब्राइड के शूज - शादी के बाद जब लड़का दुल्हन को अपने घर ले जाता है तो लड़की का पिता दूल्हे की गाडी पर ब्राइड शूज बाँध देता है ऐसा माना जाता है की लड़की पर अब दूल्हे का पूरा हक़ है तो वह अब दूल्हे के घर से नहीं भाग सकती है।

5. वाइन के ग्लास पर चलना - अगर आप किसी यहूदी वेडिंग शादी में शामिल होते है तो वहां के कपल आपको वाइन गिलास पर चलते नज़र आएँगे। यहां ऐसा माना जाता है की कांच के टूटने से शादी अनलकी हो जाती है। वहीँ एक और मान्यता है की कांच टूटने का मतलब है शादी का अनाउन्समेंट करना।

यहाँ लड़कियां करती हैं अपनी शादी के लिए लड़कों का इंतज़ार

क्यों कहा जाता है भारत में पोर्न को Blue film

Omg : यहाँ न्यूड होकर पढ़ाती है टीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -