अब हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ माँगा
अब हेमराज की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट से इंसाफ माँगा
Share:

 नई दिल्ली : नोएडा के चर्चित आरुषि- हेमराज हत्याकांड मामले में अब हेमराज की पत्नी खुमकला बंजाडे ने देश की शीर्ष अदालत से इंसाफ माँगा है . उसने सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका दाखिल कर अपने पति के हत्यारों का पता लगाने के लिए गुहार लगाई है .उसने इस आधार पर याचिका दाखिल की है कि हाईकोर्ट ने इसे हत्या तो माना है लेकिन किसी को दोषी नहीं ठहराया.ऐसे में उसके पति के हत्यारों का पता नहीं चल पाया है.उसने सीबीआई के साथ तलवार दम्पति को प्रतिवादी बनाया है.

उल्लेखनीय है कि 15-16 मई 2008 की रात में नोएडा के तलवार दम्पति के आवास एल-32 जलवायु विहार में आरुषि और डॉक्टर तलवार के नौकर हेमराज की हत्या कर दी गई थी. यह दोहरा हत्याकांड पूरे देश में चर्चित हो गया था.खुमकला की इस याचिका में डॉक्टर तलवार के ड्राइवर और चौकीदार के बयानों को आधार बनाया गया है कि घटना के समय तलवार दम्पति घर में ही मौजूद थे .ट्रायल कोर्ट ने यह सही पाया था कि इतने कम वक्त में किसी के घर में घुसने का मौका नहीं था.

बता दें कि इस मामले में सबसे पहले 25 नवंबर 2013 को गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट ने हालात से जुड़े सबूतों के आधार पर दोनों को उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी.जिसके खिलाफ तलवार दम्पति ने जनवरी 2014 में इलाहाबाद हाईकोर्ट अपील की थी.लेकिन इस साल 12 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तलवार दंपत्ति को इस मामले में दोनों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया इस फैसले के साथ देश की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री अनसुलझी ही रह गई और हत्यारों का पता नहीं लग पाया.

यह भी देखें

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की तीस्ता सीतलवाड़ की याचिका

तीन तलाक पर केंद्र के ड्राफ्ट बिल के समर्थन में आठ राज्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -