कोर्ट में सोरेन, JMM विधायकों को हैदराबाद भेजने की तैयारी, इस बीच गवर्नर ने कर दी बड़ी घोषणा
कोर्ट में सोरेन, JMM विधायकों को हैदराबाद भेजने की तैयारी, इस बीच गवर्नर ने कर दी बड़ी घोषणा
Share:

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के एक दिन बाद, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के सूत्रों ने कहा कि 43 विधायक चंपई सोरेन के समर्थन में हैं और झारखंड गठबंधन के विधायकों को हैदराबाद ले जाने की संभावना है। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा, उनकी पार्टी के वफादार और राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को उनके उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया गया था।

इससे पहले बुधवार को, हेमंत सोरेन ने सोमवार को अपने दिल्ली आवास पर एजेंसी द्वारा की गई तलाशी पर ED कर्मियों के खिलाफ SC/ST एक्ट में FIR दर्ज कराई थी। FIR में सोरेन ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी ने उन्हें और उनके पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने के लिए तलाशी ली। सोरेन के इस्तीफे के तुरंत बाद, चंपई सोरेन ने कहा कि उन्होंने 47 विधायकों के समर्थन के साथ झारखंड में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बाद में संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि, 'हमने 43 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है, जिन्होंने हमें बुलाने का आश्वासन दिया है। ' आज JMM सूत्रों के मुताबिक चंपई सोरेन के समर्थन में फिलहाल 43 विधायक हैं और गवर्नर ने उन्हें शाम को 5:30 बजे सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि, केवल 5 लोग ही गवर्नर से मिल सकेंगे। 

सूत्रों ने यह भी कहा कि ये 5 विधायक हैदराबाद नहीं जाएंगे और रांची में गठबंधन के घटनाक्रम की रणनीति बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे। अगर राज्यपाल ने गठबंधन विधायकों को समय नहीं दिया तो बाकी नेता हैदराबाद चले जाएंगे। हेमंत सोरेन को आज रांची में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत में पेश किया गया। जांच एजेंसी पूछताछ के दौरान असहयोग के आधार पर सोरेन की अधिकतम 7 से 10 दिनों की हिरासत की मांग कर सकती है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह भी आरोप लगाया कि सोरेन के जवाब 'गोलमोल' प्रकृति के थे।

सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसी उन दस्तावेजों और अन्य भौतिक साक्ष्यों के आधार पर सोरेन की रिमांड की भी मांग करेगी, जो कथित तौर पर भूमि घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को फंसाते हैं। विपक्षी इंडिया ब्लॉक के विधायकों को लिखे पत्र में, हेमंत सोरेन ने बुधवार को कहा, "अगर मुझे विधायक दल के नेता के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जाता है, तो नया नेता मेरे द्वारा चुना जाएगा।" जैसा कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोरेन से पूछताछ करने से पहले पत्र को संबोधित किया गया था, उन्होंने कहा, "मैं आज पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने जा रहा हूं। अगर मैं गिरफ्तार हो गया, तो चंपई सोरेन विधायक दल के नेता बन जाएंगे।"

दिल्ली वक्फ बोर्ड में हेराफेरी ! AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को राहत देने से हाई कोर्ट का इंकार

'अगला नंबर केजरीवाल का..', हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के बाद भाजपा सांसद हरनाथ यादव का बड़ा दावा

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर खर्च हुए थे इतने करोड़ ? कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दाखिल की अपनी ऑडिट रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -