भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर डायवर्सन बहा, गया का नवादा से संपर्क टूटा
भारी बारिश के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग पर डायवर्सन बहा,  गया का नवादा से संपर्क टूटा
Share:

बिहार: बिहार में भारी बारिश के चलते भीषण बाढ़ के आसार है. जिसके चलते सोमवार को गया-नवादा राट्रीय राज मार्ग 82 पर वजीरगंज और मानपुर प्रखंड की सीमा पर स्थित पैमार नदी पर बना डाइवर्सन नदी के तेज बहाव में बह गया. जिस वजह से  वजीरगंज, नवादा, राजगीर, नालंदा का सड़क सम्पर्क टूट गया। पिछले वर्ष पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद यह डाइवर्सन बनाया गया था.

जानकारी के अनुसार, 80 लाख की लागत से बना यह डाइवर्सन पहली ही तेज बारिस में बह गया. पैमार नदी वजीरगंज के पतेड़ मंगरावां पंचायत के पहाड़ियों से निकलने वाली एक बरसाती नदी है. जिससे मानपुर, खिजरसराय, अतरी, बथानी एवं राजगीर प्रखंड के किसान लाभान्वित होते हैं. डाइवर्सन बहने के बाद यात्री अपनी जान जोखिम में डालकर क्षतिग्रस्त पुल से पैदल और मोटरसाईिकल से इधर से उधर जा रहे हैं.

डायवर्सन टूटने के कारण गया तरफ से नालंदा, नवादा आदि जाने वालों को 20 किलोमीटर से अधिक का सफर तय करना पड़ेगा. वजीरगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रियदर्शी राजेश पायरट ने बताया कि प्राथमिक कार्रवाई करते हुए स्थल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति के साथ-साथ चौकिदारों को यहां तैनात किया गया है. वजीरगंज सीआई भी मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि हमलोगों ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी को इसकी सूचना दी है जिसके तहत् एनएच से बात की जा रही है तथा जल्द हीं इसका हल निकलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -