MP के इन जिलों में भारी बारिश से बिगड़ती जा रही है हालत, हेलीकॉप्टर रेस्क्यू भी असफल
MP के इन जिलों में भारी बारिश से बिगड़ती जा रही है हालत, हेलीकॉप्टर रेस्क्यू भी असफल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। बारिश के चलते यहाँ के कई जिले जलमग्न हो गए हैं। काफी तेज बारिश से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। CM शिवराज व केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी, श्योपुर, भिंड, गुना में बाढ़ की बिगड़ती स्थिति पर सतत नजर रखकर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जी दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही सभी प्रभावित जिलों के कलेक्टर एवं जनप्रतिनिधियों के साथ संपर्क में रह कर राहत एवं बचाव कार्य की पल-पल की खबर ले रहे हैं।

हालाँकि बहुत खराब मौसम होने की वजह से हेलीकॉप्टर रेस्क्यू करने में फेल साबित हो रहे हैं और नेटवर्क कनेक्शन भी टूट रहा है। मिली जानकारी के तहत 48 घंटे में 798मिमी बारिश हो चुकी है। ऐसे में शिवपुरी, श्योपुर जिले के 200 से ज्यादा गांव जलमग्न हो चुके हैं। वहीँ दूसरी तरफ मनीखेड़ा डैम के 10 गेट खोले गए हैं और शिवपुरी के 22 गांव से अनेक लोगों का रेस्कयू किया गया। इसी के साथ शिवपुरी जिला कलेक्टर का कहना है कि 100 लोगों को आज सुबह बचाया गया है। इसके अलावा कलेक्टर श्योपुर ने बताया एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है।

आपको बता दें कि लखनऊ से एक एनडीआरएफ की टीम श्योपुर पहुंच रही है। वहीँ दूसरी तरफ दतिया कलेक्टर का कहना है कि 6 गांव में पानी ज्यादा है। ज्यादातर गांवों में लोग सुरक्षित है। यहाँ मंदिर में 2 पुजारी फंसे है उन्हें वोट ऑपरेशन से बचाने का काम जारी है। इसके अलावा मोहना, करैया गांव से सुबह लोगों को रेस्क्यू किया गया। यहाँ मौसम खराब होने के कारण एयरफोर्स का रेस्कयू अभियान अभी शुरू नहीं हुआ है।

पीएम मोदी ने की अन्न योजना के लाभार्थियों से बात, ओलंपिक को लेकर कही ये बड़ी बात

जानिए क्या है RSV वायरस ? जिसे बच्चों के लिए माना जा रहा बेहद खतरनाक

MP: महिलाओं को ठेकेदारी की पंजीयन शुल्क में छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -