मुंबई में फिर भारी बारिश का अलर्ट, सरकार का आदेश- जरूरी हो तो ही घर से निकलें

Aug 05 2019 09:00 AM
मुंबई में फिर भारी बारिश का अलर्ट, सरकार का आदेश- जरूरी हो तो ही घर से निकलें

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मॉनसून 2019 की बारिश लगातार हो रही है. सोमवार को भी मुंबई में भारी बारिश की संभावना के चलते अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके कारण मुंबई और उसके आसपास के जिलों जैसे पालघर, ठाणे, रायगढ़ में सोमवार को सभी स्‍कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

इसके साथ ही सरकार की तरफ से लोगों को उनके घरों में ही रहने का आग्रह किया गया है. सरकार का कहना है कि अगर आवश्यक ना हो तो लोग सोमवार को अपने घरों से बाहर ना निकलें. उल्लेखनीय है कि मुंबई में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से जनजीवन अस्‍तव्‍यस्‍त है. भारी बारिश की वजह से मुंबई लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस की तरफ आने-जाने वाली लगभग 12 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इसके साथ ही 6 ट्रेनों को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है. 2 ट्रेनों को भी अस्‍थाई तौर पर रद्द किया गया है. 

भारी बारिश के चलते सेंट्रल रेलवे के आप्‍टा-जिते सेक्‍शन के बीच पानी भर गया है और एक बोल्‍डर भी गिर गया है. इस वजह से मुंबई के लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस पर फंसे यात्रियों के लिए बीएमसी की तरफ से पीने का पानी और खाने का सामान मुहैया कराया गया है. 

आरबीआई ने जारी किया संसद सदस्य और विधायक से संबंधित ये सर्कुलर

आर्थिक सुस्ती से लड़ने के लिए सस्ते क़र्ज़ को हथियार बनाएगी केंद्र सरकार

सीसीडी के संस्थापक सिद्धार्थ के पास इतने रूपये की बेहिसाब संपति थी