हीथ स्ट्रीक के हाथो में होगी जिम्बाब्वे की कमान
हीथ स्ट्रीक के हाथो में होगी जिम्बाब्वे की कमान
Share:

नई दिल्ली : अपने ज़माने में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हीथ स्ट्रीक को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. इस बात की जानकारी जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी. स्ट्रीक को पूर्व कोच डेव व्हाटमोर की जगह पर चयनित किया गया है. जिम्बाब्वे के कोच पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने आवेदन दिए थे जिसमे स्ट्रीक के साथ एंडी ब्लीगनट और साउथ अफ्रीका के पीटर कर्स्टन भी शामिल थे.

स्ट्रीक को इसके लिए योग्य माना गया और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई. वही खबर है कि मखाया एंटीनी को टीम कि गेंदबाजी कोच की कमान सौंपी जा सकती है साथ ही लांस क्लूजनर बैटिंग कोच का दायित्व संभालेंगे. आपको जानकारी देते चले कि स्ट्रीक ने इससे पहले 2009 से 2013 तक टीम की गेंदबाजी कोचिंग संभाली थी.

साल 2011 में जब टेस्ट फार्मेट में जिम्बाब्वे ने वापसी की थी उस समय स्ट्रीक का बड़ा हाथ था. स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे की गेंदबाजी में कई कमाल किए है और ककाफी हद तक सुधर भी किए है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह से वह मुख्य कोच के रूप में टीम की कमान संभालते हे और कहा तक अपनी टीम को सफलता दिला पाते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -