पाकिस्तान में फिर टली मुंबई हमले की सुनवाई
पाकिस्तान में फिर टली मुंबई हमले की सुनवाई
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान द्वारा तालिबान समर्थित आंतकियों को फांसी की सजा तो दे दी गई लेकिन पाकिस्तान भारत में आतंक फैलाने वाले आतंकी जकीउर रहमान लखवी और मुंबई आतंकी हमले के 7 अन्य आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। एक बार फिर इस मामले में सुनवाई टल गई। आखिर ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि सुनवाई करने वाले जज किसी दूसरे मुकदमे में व्यस्त थे।

अदालत में यह बात सामने आई कि जो न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई करने में लगे हैं वे किसी अन्य मुकदमे में लगे हैं। दूसरी ओर न्यायालय के अधिकारी द्वारा यह कहा गया है कि जज किसी और कार्य में व्यस्त थे जिसके कारण अदालती कार्यालय में मामले की सुनवाई 9 दिसंबर तक स्थगित कर दी गई।

9 दिसंबर के बाद ही इस मसले पर न्यायालय में सुनवाई हो पाएगी। उल्लेखनीय है कि मुंबई बम हमले की अदालती कार्रवाई में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब इस मामले की सुनवाई नहीं हो पाई है। इसके पूर्व 18 नवंबर और 25 नवंबर को सुनवाई नहीं हो पाई है। सुनवाई न किए जाने का कारण अदालत में सरकारी गवाह न आना और एक अन्य बार न्यायाधीश द्वारा अवकाश पर चले जाना बताया गया।

इस हमले को लेकर पाकिस्तान से भारत लगातार आतंकियों को सौंपने की मांग करता रहा है। यही नहीं अमेरिका को भी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की जानकारी दी जा चुकी है। अमेरिका की ओर से भी यह माना गया है कि पाकिस्तान को इस हमले से जुड़े आतंकियों पर कार्रवाई करना चाहिए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -