Health Tips तरोताजा और जवां दिखने के लिए

भागम-भाग भरी लाइफस्टाइल में आप तरोताजा और जवां दिखना चाहते है तो इसके लिए आपको खाने-पीने मे खास ख्याल रखना चाहिए। आइये जाने वो क्या है खास उपचार जिससे आप तरोताजा और जवां रह सकते हैं।

बादाम

बादाम मे विटामिन E और अमीनो एसिड की मात्रा होती है जो मांसपेशियों की ग्रोथ के लिए लाभदायक होती है। बादाम से बैड कॉलेस्ट्रॉल घटाता है। आप तरोताजा और जवां रहना चाहते है तो करीब 20 बादाम दिन मे खाये।   

टमाटर

टमाटर का सेवन शरीर के लिए लाभदायक होता है। पराबैग्नी किरणों से आपकी त्वचा पर जो प्रभाव पड़ता है तो टमाटर के सेवन से आपको राहत मिलेगा। टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो पेट के कैंसर, त्वचा, ब्लैडर और फेफड़ों मे राहत पंहुचता है।  

स्वीट पोटैटो 

स्वीट पोटैटो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। स्वीट पोटैटो मे ग्लूटाथियोन नाम का एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। स्वीट पोटैटो मे विटामिन C पाया जाता है जिससे चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती है। 

पालक

जैसा की आप जानते है कि पालक आयरन से भरपूर होता है जो शरीर के लिए लाभदायक होता है। पालक मे पोटेशियम और मैग्नीशियम की मात्रा पाई जाती है। पालक पोस्टेट कैंसर और स्किन ट्यूमर से लड़ने की क्षमता भी प्रदान करता हैं क्योंकि इसमे एंटीऑक्सीडेंट और अन्य गुणकारी तत्व मौजूद होता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -